मा0 प्रभारी मंत्री ने किया लोक कल्याण मेले एवं स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का शुभारम्भ जनता के विश्वास, भरोसे व अपेक्षाओं पर खरी उतरी वर्तमान सरकार-सिद्धार्थनाथ ,मा0 प्रभारी मंत्री व जनप्रतिनिधियों ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां,131 पात्र लाभार्थियों को मिले कल्याणकारी योजनाओं के स्वीकृति पत्र,हस्तिनापुर में बनेगा स्टेडियम, पर्यटन के लिए हुआ कृृष्णा सर्किट में शामिल-प्रभारी मंत्री

0
740

मेरठ:तहसील मवाना के रामलीला मैदान में लोक कल्याण मेले एवं स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का शुभारम्भ मा0 स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि जनमानस को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुचाने के उद्देश्य से लोक कल्याण मेला लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जनता के विश्वास, भरोसे व अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के सम्बंध मे लगाये गये 23 स्टाॅलों का एक-एक कर निरीक्षण किया तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं के 131 पात्र लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व ट्राईसाइकिल आदि का वितरण भी किया।
इस अवसर पर सूचना विभाग की एलईडी वैन द्वारा सरकार की योजनाओं प्रचार-प्रसार किया गया व योजनाओं सम्बंधित प्रचार साहित्य का वितरण भी जनमानस में कराया गया।उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने जनता के कल्याणार्थ अनेकों कदम उठायें हैं। करीब 86 लाख किसानों के 38 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा के कृषि ऋण माफ किये है तथा डीबीटी से 80 हजार करोड़ रूपये का लाभ किसानों को दिलाया गया है।
मा0 प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की वर्तमान सरकार के एक वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जनमानस को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं नीतियों एंव कार्यक्रमों की जानकारी देने व उनका लाभ लेने के उद्देश्य से लोक कल्याण मेला आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताय कि यह मेला प्रदेश के सभी जनपदों, तहसीलों व ब्लाॅकों में आयोजित किया जाएगा।
मा0 मंत्री ने कहा कि अपराध पर सरकार की जीरो टाॅलरेंस की नीति है अपराधियों को या तो जेल भेजा जा रहा है या वह प्रदेश छोड़कर चले गये है। उन्होंने बताया कि हाल ही में प्रशासन द्वारा हस्तिनापुर में 283 हैक्टेयर भूमि को भूमाफियाओं से मुक्त कराया गया जिसमें से एक भूमाफिया पर 190 हैक्टेयर भूमि मिली। उन्होंने बताया कि खाली करायी गयी भूमि पर विभिन्न विकास कार्य हो सकते है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने हस्तिनापुर में पर्यटन को बढावा देने के उद्देश्य से उसको कृष्णा सर्किट में शामिल कर लिया है। मा0 मंत्री ने बताया कि शासन द्वारा हस्तिनापुर में गंगा पर चेता घाट पुल के निर्माण हेतु 28 करोड़ रूपये स्वीकृत कर कार्य शुरू कराया गया है।
उन्होंने बताया कि मेरठ में उनको 182 डाॅक्टर देने थे जिसमें से वह अभी तक 165 दे चुके है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधायक को अस्पतालों आदि में छुटपुट कार्य व उपकरण के लिए 05-05 लाख रूपये विधायक निधि में स्वीकृत किये गये है तथा प्रदेश के मेरठ सहित 51 जिला अस्पतालों में दिसम्बर 2018 तक नये उपकरण लगा दिये जायेंगे तथा मवाना में की गयी मांग को ध्यान में रखते हुए एक्सरे मशीन भी जल्द उपलब्ध करा दी जाएगी।
मा0 मंत्री ने जिलाधिकारी को हस्तिनापुर क्षेत्र में स्टेडियम बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजने के लिए निर्देशित किया ताकि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजना से उक्त कार्य को कराया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजनान्तर्गत मेरठ को खेलकुद के सामान बनाने के लिए चिन्हित किया गया है, जिससे रोजगार सृजन होगा।
मा0 मंत्री ने कहा कि मेरठ से बिजनौर जाने वाली सड़क को चार लेन बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा टेण्डर प्रक्रिया की जा रही है जिसके पूर्ण होने के उपरान्त कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी को मेरठ-बिजनौर रोड सहित अन्य मार्गो को विशिष्ट निधि से गडढा मुक्त कराने के निर्देश दिये।
मा0 सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है तथा आज अपराधी र्थर-र्थर कांप रहे तथा अपराध करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में 4.28 लाख करोड़ रूपये के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उन्हांने कहा कि प्रदेश सरकार ने माफियाओं को खत्य किया तथा सबका साथ-सबका विकास की नीति से कार्य कर रही है।
मा0 विधायक किठौर, सिवालखास, हस्तिनापुर, मेरठ दक्षिण ने प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिों को गिनाया तथा कहा कि प्रदेश सरकार गांव और गरीबों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि एक साल के अन्दर प्रदेश में परिवर्तन आया है तथा सरकार ने आमजन का विश्वास व भरोसा जीता तथा जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है।
इस अवसर पर मा0 प्रभारी मंत्री व जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न विभागों की सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कुल 131 पात्र लाभार्थियों को जिसमें कृषि विभाग के 20, जिला उद्योग केन्द्र के 05, श्रम विभाग के 11, अग्रणी जिला बैंक के 05, चिकित्सा विभाग के 05, डूडा के 10, उद्यान विभाग के 07, ग्राम्य विकास के 20, राजस्व विभाग के 11, दिव्यांगजन विभाग के 18 व समाज कल्याण विभाग के 19 को स्वीकृति पत्र व ट्राईसाइकिल आदि का वितरण किया।
इस अवसर पर विधायक मेरठ दक्षिण सोमेन्द्र तोमर, किठोर सत्यवीर त्यागी, हस्तिनापुर दिनेश खटीक, सिवालखास जितेन्द्र सिह, जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी,महानगर अध्यक्ष करूणेश नन्दन गर्ग, जिला वनअधिकारी अदिति शर्मा सीएमओ डा0 राजकुमार एडीएम प्रशासन एसपी पटेल, नगर मुकेश चन्द्र, एसडीएम मवाना अंकुर श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here