प्रेरणा स्त्रोत है महेश कुमार मिश्रा आईपीएस का पत्र

0
2723

इस शहर में सीओ और एसपी सिटी रह चुके और वर्तमान में पुलिस उपमहानिरीक्षक/प्रधानाचार्य पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय मेरठ श्री महेश कुमार मिश्रा आईपीएस का वैसे तो इस शहर के प्रमुख और जागरूख नागरिकों से हमेशा ही आत्मीक रिश्ता ओर तालमेल बना रहा है। क्योकि वो जहां भी रहे स्थानीय नागरिकों से पत्राचार या दूर भाष के माध्यम से हमेशा सम्पर्क बना रहा। कुछ माह पहले तक वो डीआईजी आगरा थे। तो वहां बेटे की शादी हुई उसमें भी काफी दोस्त और परिचित श्री महेश कुमार मिश्रा पूर्व में तैनात रहे।
अब उनकी मेरठ में तैनाती हुई तो अपने परिचितों और मिलने वालों से वर्तमान में मौजूद घनिष्ठा को और मजबूत करने के लिए श्री मिश्रा द्वारा उन्हे एक बहुत ही सुंदर और अपनेपन की भावना से युक्त पत्र भेजा गया है जिसमें यह बताने के साथ साथ की इस समय में कहां हुं। उन्हे अपने यहां आने का निमंत्रण भी दिया गया है।
अपनेपन की भावना से युक्त पत्र जिन्हे मिला वह बहुत खुश है।
यह तो रही श्री महेश कुमार मिश्रा द्वारा लिखे गये पत्र से उनसे सबंधों की बात लेकिन उनका यह पत्र अगर अन्य पुलिस अधिकारी ध्यान से पढ़े और देखे तो सबंधों को मजबूत करने वाला पे्ररणादायक तो है ही अगर सभी अधिकारी पुलिस के जहां वो रहे वहां के जागरूक प्रतिष्ठित और ईमानदार नागरिकों से सम्पर्क स्थापित रखे तो वर्तमान में जो अपराध और अपराधी बढ़ते जा रहे है। उनपर भी रोक लग सकती है। क्योकि एक तो ऐसे सबंध निभाने वाले अधिकारियों को ज्यादा तक सुनियोजित व आकस्मिक होने वाली कुछ घटनाओं की सूचना प्राप्त होने में देर नही लगती दूसरे ऐसे अधिकारियों की समाज में प्रतिष्ठा भी कायम होती है।
लेकिन आजकल तो अधिकारी कुछ गिने चुने उन लोगो से जो लाभ पहुंचाने की स्थिति में होते है उनसे ही सम्पर्क में रहते है और ऐसे लोगो का कोई आत्मीक सबंध तो किसी से होता नही।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here