किशोर न्याय बोर्ड की सदस्या ने किया राजकीय सम्प्रेक्षण गृह का निरीक्षण सम्प्रेक्षण गृह में आयोजित हुआ एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर बंदी किशोंरो को शैक्षिक गतिविधि से जोडकर करें उनका मानसिक व बौद्धिक विकास-मालिनी द्विवेदी बन्दी किशोर अपचारियों की करायें हेपेटाईटस बी व एचआईवी की जांच -एसएसपी

0
846

मेरठ : किशोर न्याय बोर्ड की सदस्या मालिनी द्विवेदी ने आज राजकीय सम्प्रेक्षण गृृह मेरठ का निरीक्षण किया इस दौरान माण्डवी सेवा समिति के तत्वाधान में सम्प्रेक्षण गृह में रह रहे बन्दी किशोर अपचारियों के लिए एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के हीमोग्लोबिन, ब्लडग्रुप व अन्य जांच निशुल्क की गयी। सदस्या मालिनी द्विवेदी ने सम्प्रेक्षण गृह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा बच्चों को शैक्षिक गतिविधियों से जोड़ने के लिए निर्देशित किया कि ताकि उनको मानसिक व बौद्धिक विकास हो सके।
मा0 सदस्या किशोर न्याय बोर्ड मालिनी द्विवेदी ने बताया कि राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में रह रहे 99 बन्दी किशोर अपचारी का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन कर बच्चों की स्वास्थ्य की जांच की गयी। उन्होंने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण में जनरल चेकअप के साथ-साथ उनके ब्लड ग्रुप व हीमोग्लोबिन आदि की जांच की गयी।
उन्होंने वहां बच्चों से बातचीत की तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि किशोर गृह में 18 वर्ष तक के बच्चें निवासित है तथा उनके लिए टीबी कूलर व खेलकूद के सामान व अन्य जरूरी सुविधांए उपलब्ध है। उन्होंने रसोई घर का निरीक्षण भी किया तथा वहां बनाये जा रहे भोजन को भी जांचा तथा उन्हे रसोई घर की व्यवस्था ठीक मिली।एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय ने सम्प्रेक्षण गृह में रह रहे बन्दी किशोर अपचारियों का हेपेटाईटस बी व एचआईवी का टेस्ट कराने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राज कुमार, डा0 इकलाख अहमद, डा0 वेद प्रकाश शर्मा, डा0 राघव कुमार, डिप्टी सीएमओ श्रवण कुमार, राजकीय सम्पे्रक्षण गृह के अधीक्षक कुलदीप सिंह, माण्डवी सेवा समिति की राधा, रमण द्विवेदी, राजीव, नफीस मृत्युंजय आदि गणमान्य व अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here