मनन बैंसला ने बढ़ाया मेरठ का मान, उड़ाएंगे फाइटर प्लेन 

0
4843

मेरठ 20 जून (प्र)। हाल ही में भारतीय सेना का हिस्सा बने मेरठ के दो बेटे अब आसमान में अपनी ताकत दिखाएंगे। बतौर लेफ्टिनेंट सेना में शामिल होने के बाद शिवम तोमर और मनन बैंसला वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन गए हैं। दोनों अब फाइटर प्लेन उड़ाकर अपने बुलंद इरादों की झलक दिखाएंगे।
हैदराबाद स्थित एयर फोर्स एकेडमी में हुई पासिंग आउट परेड (पीओपी) में मेरठ के दोनों युवाओं ने फ्लाइंग ऑफिसर पद की शपथ ली। परेड में माता-पिता शामिल नहीं हो पाए। हालांकि, पीओपी के लाइव टेलीकॉस्ट में बेटों के कंधों पर रैंक लगती देख परिजन गदगद हो उठे।

मूल रूप से कसेरू बक्सर निवासी और वर्तमान में साकेत में रह रहे मनन के पिता कम्प्यूटर इंजीनियर हैं, तथा माता राजकीय माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्या के पद पर कार्यरत हैं। मनन को सेना में जाने की प्रेरणा अपने बड़े भाई आयुष बैंसला से मिली जो भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत हैं। मनन की प्रारम्भिक शिक्षा दीवान पब्लिक स्कूल मेरठ से हुई तथा 2017 में प्रथम प्रयास में ही उनका चयन एन. डी .ए खड़गवासला के लिए हो गया। वे फुटबाल के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मनन की सफलता पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =