सावन का आखिरी सोमवार और बकरीद एक दिन होने से शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा के इंतजाम

0
69

मेरठ, 10 अगस्त (प्र)। एक साथ सावन का आखिर सोमवार और बकरीद होने की वजह से पुलिस ने शहरभर में फोर्स बढ़ा दी है। चार ड्रोन से औघड़नाथ मंदिर और ईदगाह की सुरक्षा परखी जाएगी। साथ ही तीन कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ को भी लगाया गया है। सभी की ड्यूटी फिक्स कर दी गई। हिदायत दी गई है कि इसबार ड्यूटी से नदारद रहने वाले पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच कराई जाएगी। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि सोमवार को औघड़नाथ मंदिर और ईदगाह पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

दोनों स्थानों पर दो ड्रोन लगाकर निगरानी की जाएगी। उसके अलावा शहर में चैदह सेक्टर में बांट दिया है। प्रत्येक सेक्टर की कमान थाना प्रभारी को दी गई है। पांच जोन बनाए है, जिनमें सीओ की ड्यूटी लगाई है। एसपी सिटी और एडीएम सिटी शहरभर में घूमकर पूरे मामले की देख रेख करेंगे। उसके अलावा पुलिस लाइन में रिजर्व पुलिस बल भी रखा गया है। ताकि घटना की सूचना होने पर तत्काल फोर्स को बुलाया जा सकें।

प्रत्येक सीओ को भी अतिरिक्त पुलिस बल दिया है। मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने की वजह से शहर में 22 अतिसंवेदनशील प्वाइंट बनाए गए है, जहां पर आरएएफ और पीएसी लगाई है। रविवार को विभिन्न स्थानों पर फ्लैगमार्च कराया जाएगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =