जनवरी 2018 से शुरू होगा शहीद स्मारक का जर्णोद्धारए 03 करोड़ की धनराशि से होगा शहीद स्मारक का सौन्दर्यकरण

0
42

मेरठ। जनपद के शहीद स्मारक स्थल के जीर्णोद्धार क लिये आयुक्त डा0 प्रभात कुमार के प्रयास से पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा तीन करोड़ रूपये से ज्यादा की धनराशि स्वीकृत की गयी है। स्वीकृत की गयी धनराशि से लाईट एवं साउड व सिविल कार्य करायें जायेंगे, जिसके के लिए टेेण्डर कार्य किया जा चुका है। कार्यो का क्रियान्यन जनवरी 2018 से प्रारम्भ हो जाएगा। लाइट एण्ड साउन्ड शो की थींम 1857 पर आधारित होगी तथा जिसमें मेरठ के सभी प्रमुख हेरिटेज बिल्डिंग का प्रस्तुतीकरण भी सम्मिलित किया जायेगा।
आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार से शहीद स्मारक स्थल के लिए कराये जाने वाले कार्यो के लिए स्वीकृत 3,12,37,500.00 करोड़ रूपये की धनराशि से कराये जाने वाले कार्यो के सम्बंध में एमडीए, पर्यटन विभाग व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की साथ आयुक्त कार्यालय में आहुत बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने निर्देशित किया कि स्वीकृत कार्यो का क्रियान्वन प्रत्येक दिशा में जनवरी 2018 में प्रारम्भ हो जाना चाहिए। उन्होंने उचित गुणवत्ता के साथ कार्य करने एवं निर्धारित समय के अन्दर कार्य पूर्ण कराये जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने लाइट एण्ड साउन्ड शो की थींम 1857 की क्रान्ति पर आधारित करने तथा जनपद की सभी प्रमुख हेरिटेज बिल्डिंग का प्रस्तुतीकरण भी उसमें सम्मिलित करने के निर्देश दिये।
आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने बताया कि लाईट एवं साउड व सिविल कार्य कराने के लिए टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है तथा इसके लिए कार्यदायी संस्था वाप्कोस लि0 होगी। उन्होंने लाईट एवं साउड शो की एजेन्सी फाइनल होने के बाद साउन्ड एण्ड लाइट शो कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण उनके समक्ष करने के लिए निर्देश दिये ताकि उसको अतिंम रूप प्रदान किया जा सके।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष, मेरठ विकास प्राधिकरण, साहब सिंह, उप निदेशक पर्यटन, मेरठ मण्डल, मेरठ अमित श्रीवास्तव, चीफ सिस्टम, कार्यदायी संस्था वाप्कोस लि0 एम0ए0 खान, आर्किटेक्ट प्रखर परवार, इंजीनियर इन्फ्राटेक्चर नीलांसी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 3 =