प्रदेश में थानों के टॉप थ्री केस तत्काल होंगे निस्तारित: डीजीपी

0
13

हटके :वापस ले लो वार्ड ब्वॉय वाली तनख्वाह

मेडिकल कॉलेज में एक बाबू द्वारा सर्विस बुक के हिसाब से दो साल ज्यादा नौकरी कर वेतनमान लेने का मामला संज्ञान में आया है। कर्मचारी पहले दो साल तक वार्ड ब्वॉय के पद पर रहा। इसके बाद उन्हें बाबू बना दिया गया। अभी हाल में रिटायर हुए बाबू के भुगतान पर रोक लगा दी है। फाइनेंस कंट्रोलर अंजू सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच की जा रही है।

कॉलेज सूत्रों की मानें तो बाबू से दो साल का वेतन वापस लेने की बात की गई है। शुरुआत में वार्ड ब्वॉय के दो साल का 15 हजार रुपये वेतन को देने को वह तैयार है, लेकिन बाद में दो साल की नौकरी के अनुसार से 17 लाख रुपये की रिकवरी होती है। कॉलेज सूत्रों की मानें तो कॉलेज में कई ऐसे कर्मचारी हैं जो तय उम्र से ज्यादा समय तक नौकरी कर चुके हैं। वहीं कुछ कर्मचारियों की पेंशन बहाली भी कर दी गई, जबकि इनकी नियुक्त के समय से पेंशन की योजना समाप्त हो गई थी। प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। .

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बंद कराईं तीन फैक्ट्रियां 

मोदीपुरम। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के आदेश के अनुपालन में केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दिशा निर्देश पर क्षेत्रीय कार्यालय उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने शनिवार को मेरठ के राजवंश विहार आवासीय क्षेत्र स्थित तीन औद्योगिक इकाइयों को बंद करा दिया।.

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी आरके त्यागी के अनुसार इन इकाइयों के आवासीय क्षेत्र में स्थापित होने को लेकर राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण में हुई सुनवाई के बाद केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश जारी हुए थे। जिसपर शनिवार को एई प्रखर कुमार के नेतृत्व टीम राजवंश विहार पहुंची और स्लेक्ट स्पोर्ट्स, एसएचडी पॉवर लूम तथा आयुर्वेदिक औद्योगिक इकाई सावरिया फार्मेसी के प्रबंधकों को केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्राप्त निर्देशों की प्रतिलिपि उपलब्ध कराई और इन्हें बंद करा दिया।

प्रदेश में थानों के टॉप थ्री केस तत्काल होंगे निस्तारित: डीजीपी

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि जनवरी से उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ काफी नीचे पहुंचा है जबकि 100 डायल अब 14 मिनट में जनता को बेहतर सुविधा मुहैया करा रही है। पुलिस व्यवस्था में सुधार हो चुका है। पॉस्को एक्ट के मुकदमों में न्यायालय से समन्वय कर दोषियों को शीघ्र सजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।.

गत दिवस दिल्ली रोड पर जनपद में दो करोड़ की लागत से बने एसपी ऑफिस का  उद्घाटन करने पुलिस महानिदेशक श्री ओपी सिंह 12.50 बजे दिल्ली से हापुड़ पहुंचे।डीजीपी ने कहा प्रदेश के प्रत्येक थाने के टॉप थ्री केस शीघ्र निस्तारित किया जाएगा। .

कर्मचारी संगठन का चुनाव 25 को

मेरठ। एमडीए के कर्मचारियों की मांग पर सचिव राजकुमार ने एमडीए कर्मचारी संगठन के चुनाव की घोषणा कर दी है। एमडीए सचिव ने कर्मचारी संगठन के इस चुनाव के लिए तहसीलदार को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। चुनाव अधिकारी ने शनिवार को चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया। कार्यक्रम के अनुसार 18 सितम्बर को नामांकन की कार्रवाई होगी। वहीं 25 को चुनाव होगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 3 =