अवतार सिंह भड़ाना के बाद, कावित्रि अनामिका अम्बर, क्या होगा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल जी का

0
582

सैफई 24 दिसम्बर। बेपैदी के लौटे आदि कविताओं के प्रस्तुतिकरण से इस क्षेत्र में शिखर तक पहुंच रही युवा कवित्रि अनामिका अम्बर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के टिकट पर मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से लड़ेगी चुनाव। बताते चले की मेरठ निवासी सौरभ सुमन की पत्नि कवि अनामिका अम्बर इस क्षेत्र मे काफी नाम कमा रहे है गत दिवस चैधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन में जब अनामिका अम्बर कविता पाठ कर रही थी उसके तुरंत बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह द्वारा अनामिका अम्बर को अपनी पार्टी के प्रदेश में पहले उम्मीदवार के रूप में मेरठ हापुड़ से लोकसभा प्रत्याक्षी घोषित किया गया। चुनाव अभी 2019 में होने है किसी भी पार्टी ने अभी अधिकृत अपना उम्मीदवार श्री शिवपाल यादव के अलावा घोषित नही किया है।
इस संदर्भ में कावित्री का कहना है की कवि सम्मेलन प्रारंभ होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा मुझे मेरठ से लोकसभा प्रत्याक्षी घोषित किया गया। मुझे कम आश्चर्य नही हुआ क्योकि मै कभी राजनीति में सक्रिय नही रही हूं मगर मुलायम सिंह यादव जी के परिवार से हमेशा नजदीकियां रही है समाज सेवा करने का हमेशा प्रयास किया है। अब मै पूरी मेहनत से चुनाव लडुंगी।
भले ही पार्टी के मेरठ मंडल प्रभारी डाॅ. मरगूब और जिलाध्यक्ष अभिषेक गुर्जर से कोई राय इस संदर्भ में ना ली गयी हो लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की सदस्यता ग्रहण कर चुकी अनामिका अम्बर के निकट के लोगो का कहना है की वो चुनाव लड़ेगी और जीतेगी।
दूसरी चर्चा यह है की अगर सौंरभ सुमन और अनामिका अम्बर पति पत्नि जमकर चुनाव लड़ गये तो हार जीत तो बाद की बात है लेकिन वर्तमान भाजपा सांसद श्री राजेन्द्र अग्रवाल के समक्ष एक नही मुसीबत राजनैतिक रूप से जरूर खड़ी कर सकती है। क्योकि मिलनसार पति पत्नि के व्यक्तिगत सबंध तो लोगो से है ही कविता प्रेमियों के वो चहेते है वैश्य समाज में भी उनकी अच्छी पकड़ बतायी जाती है। दूसरी ओर पूर्व में ही इस क्षेत्र से लोकसभा सदस्य रह चुके प्रमुख भाजपा नेता श्री अवतार सिंह भड़ाना की गतिविधियां भी पिछली एक साल से काफी बढ़ गयी है जिन्हे देखकर राजनैतिक क्षेत्रों में कई बार चर्चा होती है की वो भी मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट की दावेदारी कर सकते है। ऐसे में मजबूत जनाधार व भाजपा मतदाता बहुतायत में श्री राजेन्द्र अग्रवाल के साथ होने के बावजूद आज यह चर्चा खूब सुनायी दी की अनामिका अम्बर और अवतार सिंह बढ़ाना अड़ गये तो क्या होगा राजेन्द्र अग्रवाल का। विशेष संवाददाता व मौखिक चर्चानुसार

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 − 2 =