अब खुलेगी मनचलों और दरिंदों की भी हिस्ट्रीशीट

0
639

मेरठ : हिस्ट्रीशीट शातिर बदमाशों और संगठित रूप से गैंग बनाकर अपराध करने वालों की खुलती है, लेकिन अब दुष्कर्म या छेड़खानी के मामले में जेल जाने वाले आरोपी की भी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। आइजी ने इस बाबत जोन के सभी कप्तानों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत नोएडा में एक बच्ची और मेरठ में सौ साल की वृद्धा से दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपियों की हिस्ट्रीशीट खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

तीन दिन पहले जानी थानाक्षेत्र के एक गांव में 30 साल के युवक ने सौ साल की वृद्धा से दुष्कर्म किया था। वृद्धा ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पुलिस ने आरोपी अंकित पूनिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। युवक के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी कि इससे पहले भी वो गांव में कई वृद्धाओं के साथ छेड़खानी कर चुका था, लेकिन गांव में ही मामला निपटाने की वजह से उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई थी।

आइजी रामकुमार वर्मा ने बताया कि पिछले महीने छोटी बच्ची से दरिंदगी की घटना हुई थी। ऐसे आरोपितों के खिलाफ पुलिस अब बेहद सख्ती से पेश आएगी। दोनों ही मामलों में हिस्ट्रीशीट खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। नोएडा के मामले में हिस्ट्रीशीट की प्रक्रिया करीब-करीब पूरी हो चुकी है। आइजी ने बताया कि हिस्ट्रीशीट खुलने से आरोपी जेल से जमानत पर आने के बाद निगरानी में रहेगा।

srcdj

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here