‘समाधान यात्रा’ में अग्रणी रहेगी मेरठ की महिला शक्ति

0
32

मेरठ, 08 अक्टूबर (प्र)। 11 अक्टूबर को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा आयोजित मेरठ से दिल्ली समाधान यात्रा में अग्रणी रहेगी मेरठ की महिला शक्ति।

आज दयानंद नर्सिंग होम में स्थित अपने आवास पर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के तत्वावधान में चलने वाली समाधान यात्रा के संबंध में एक प्रेस वार्ता में पदयात्रा समन्वयक सरोजिनी अग्रवाल’ ने कहा कि 11 अक्टूबर को मेरठ से आरम्भ होकर दिल्ली जाने वाली तीन दिवसीय पदयात्रा मेरठ के बेगमपुल स्थित जीरो माइल से सही 12 बजे आरम्भ होकर दिल्ली के लिए रवाना होगी जिसमे बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति सुनिश्चित की जायेगी। देश की अनेक समस्याओं एवं उनके समाधान के लिए चलने वाले रथ, सैकडों कारों, सैकडों ट्रैक्टर में उपस्थिति के साथ साथ हजारों हजार पदयात्रियों के रूप में भी दिल्ली तक जायेंगी महिलाए। जनसंख्या आन्दोलन के प्रणेता और जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ’अनिल चैधरी’ ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून आज देश की प्रथम आवश्यकता है और अगर यह कानून लागू नहीं हुआ तो देश में गृहयुद्ध के हालात होंगे राष्ट्रीय संयोजक ममता सहगल ने कहा कि बेतहाशा बढती जनसंख्या की सर्वाधिक मार महिलाओं को ही झेलनी पडती है। आगे उन्होंने मेरठ की तमाम महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें इस समस्या के समाधान के लिए प्रस्तावित कानून के समर्थन में दिल्ली तक चलना चाहिए।

संयोजक ममता सहगल, अंजू वारियर, वर्षा कौशिक ने, पूजा बंसल ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक पदयात्रा होगी तथा मेरठ तथा आस-पास के हर वर्ग के लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं। पदयात्रा मेरठ से चलकर शाम को मोदीनगर रूकेगी जहाँ से 12 अक्टूबर को सुबह चलकर शाम को गाजियाबाद के साहिबाबाद रूकेगी तथा 13 अक्टूबर को चलकर दोपहर 2 बजे दिल्ली जंतर मंतर पहुंचेगी जहा केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तथा इन्द्रेश कुमार जी सभा को संबोधित करेंगे तथा प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − six =