Friday, July 19

इसी महीने साउथ तक होगा नमो भारत ट्रेन का संचालन, एमडी ने लिया जायजा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 09 जुलाई (प्र)। मोदीनगर नाथ से मेरठ साउथ तक करीब आठ किलोमीटर के ट्रैक पर नमो भारत ट्रेन का इसी महीने संचालन शुरू हो सकता है। गत दिवस एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से दिल्ली के सराय काले खां रैपिड रेल स्टेशन तक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही यहां नमो भारत ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। एमडी ने स्टेशन के संचालित किए जाने की तैयारियों और पार्किंग की जानकारी ली। इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी। मेट्रो मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक मेरठवासियों के सफर करने में आसानी होगी। इस स्टेशन पर तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं, जिनमें से दो प्लेटफॉर्म नमो भारत ट्रेनों के लिए और एक प्लेटफॉर्म मेरठ मेट्रो के लिए होगा। मोदीनगर नार्थ स्टेशन से मेरठ साउथ तक आठ किलोमीटर का खंड है, इसे जल्द जनता के लिए खोला जाएगा। दोनों स्टेशनों के बीच नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल जारी है।

इसके बाद एमडी ने मोदीनगर नार्थ से साहिबाबाद तक कॉरिडोर का जायजा लिया और नमो भारत ट्रेन में यात्रा की इस दौरान उन्होंने स्टेशन कंट्रोलर ट्रेन ऑपरेटर और अन्य ऑपरेशन स्टाफ से मुलाकात की और उनकी परेशानियों को समझा। ट्रेन में सुविधा और सुरक्षा के लिए लगाए गए पुश बटन, पीएसडी और इनसाइड स्ट्रेचर स्पेस और ट्रेन की तीव्र रफ्तार की जानकारी ली।

मेरठ एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से लेकर सराय काले खां स्टेशन दिल्ली तक आरआरटीएस कॉरिडोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण की शुरुआत मेरठ साउथ स्टेशन से हुई। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है और जल्द ही यहाँ नमो भारत ट्रेनों का संचालन आरंभ होगा। उन्होंने स्टेशन के संचालित किए जाने की तैयारियों को बारीकी से परखते हुए पार्किंग का भी जायजा लिया। इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी, जो मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक मेरठवासियों के जीवन को आरामदायक बनाएगी, जिसके लिए इस स्टेशन में तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं। 2 प्लेटफॉर्म नमो भारत ट्रेनों के लिए और एक प्लेटफॉर्म मेरठ मेट्रो के लिए होगा मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन से आगे मेरठ साउथ तक 8 किमी का खंड है, जिसे जल्द जनता के लिए खोला जाएगा। इसके बाद मेरठवासी कुछ ही मिनटों में मेरठ साउथ से गाजियाबाद पहुंच सकेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply