नवागत जिला जज मयंक जैन ने किया कचहरी का निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश

0
183

मेरठ, 21 नबंवर (प्र)। मेरठ में नवागत जिला जज मयंक जैन ने आज कचहरी परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधीनस्थ न्यायिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। नवागत जिला जज मयंक जैन ने गत मंगलवार को मेरठ में अपना कार्यभार ग्रहण किया था। इससे पूर्व वह आगरा में जिला जज के पद पर ही कार्यरत थे। वहीं, मेरठ में कार्यरत जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव का स्थानांतरण आगरा किया गया है। गत मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद नवागत जिला जज मयंक जैन शनिवार को कचहरी पहुंचे। उन्होंने दोपहर में पूरे कचहरी परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधीनस्थ न्यायिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वह विभिन्न न्यायालयों का निरीक्षण करने के साथ ही नकल विभाग व फैमिली न्यायालय व पुरानी रजिस्ट्री कार्यालय की तरफ भी निरीक्षण के लिए गए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी नजारत हरबंस नारायण व मुख्य दंडाधिकारी विनय प्रकाश उनके साथ रहे।

आगामी 12 दिसंबर को कचहरी में राष्ट्रीय लोक अदालत का भी आयोजन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। लोक अदालत में आपसी सुलह समझौते के आधार पर मामलों का निस्तारण किया जाएगा।

मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए चुनाव मैदान में उतरे अधिवक्ता पैनल व अन्य प्रत्याशी कचहरी परिसर में जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। आज भी महावीर त्यागी व रवि कांत भारद्वाज के पैनल में शामिल प्रत्याशियों व अन्य पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने पूरे कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं से जनसंपर्क किया। साथ ही आने वाली 26 तारीख को मतदान करने की अपील की।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × two =