नोएडा के डीएम सुहास का टोक्यो पैरालंपिक में चयन, अगले महीने होगा आयोजन

0
336

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यतिराज (सुहास एलवाई) भी टोक्यो में खेलते नजर आएंगे. वर्तमान में दुनिया में नंबर 3 खिलाड़ी सुहास को पैरालंपिक में बैडमिंटन के खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है.

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा सुहास को पैरालंपिक के लिए चयन किया गया है. पैरा ओलंपिक का आयोजन टोक्यो ओलंपिक गेम्स खत्म होने के तुरंत बाद अगले महीने जापान की राजधानी में होगा. BWF ने विश्व रैंकिंग और प्रदर्शन के आधार पर BAI और PCI India को आमंत्रण भेजा है.

2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास इस समय गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी हैं. पिछले साल मार्च में सुहास को नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने खासी कामयाबी हासिल की है. 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था.सुहास 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीत चुके हैं. अब वह टोक्यो पैरालंपिक के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 16 =