कोरोना को रोकने के लिए सिर्फ प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग ही सबकुछ नहीं कर सकता, समाज को ही लेनी होगी जिम्मेदारी: डाॅ वेदप्रकाश

0
845

बचत भवन में मीडिया से की वार्ता, कहा: समझदारी दिखानी होगी, तभी व्यवस्था सही हो सकेगी
मेरठ, 09 जून (प्र) केजीएमयू के विशेषज्ञ एवं शासन के ओएसडी डाॅ वेदप्रकाश ने आज मेरठ में बचत भवन में आयोजित बैठक में मीडिया से वार्ता में कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब समाज को जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए सिर्फ प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग ही सबकुछ नहीं कर सकता है।
डाॅ वेदप्रकाश ने कहा कि हाई रिस्क मरीजों को उनकी प्राथमिक बीमारी से बचाकर कोरोना के कारण हो रही मौतों के आंकड़े को घटाया जा सकता है। अब हमारी लर्निंग एक्सरसाइज हो चुकी है। अब हमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर कोरोना को कम करने में सहयोगी बनना होगा। उन्होंने कहा कि हाईरिस्क मरीजों की पहचान कर उनको घर में ही आईसोलेट कराएं। समाज को ही तय करना है कि लाॅक में रहना है या अनलाॅक में। अब जनता को खुद समझना होगा। समझदारी दिखानी होगी तभी व्यवस्था सही हो सकती है।
उन्होंने कहा कि पहले बाहर जनपद के मरीज मेरठ मेडिकल में कम आते थे। अब दूसरे जनपदों से आने वाले गंभीर मरीजों का इलाज मेडिकल काॅलेज में होने के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मेरठ के निजी डाॅक्टरों की टीम बनाकर कलस्टर बनाया जा रहा है, जिसके बाद निजी अस्पताल खोले जाएंगे। एकल अस्पताल में टीम कम होने के कारण एकल अस्पताल नहीं खुल सकते। उन्होंने यह भी बताया कि इस हफ्ते के आखिर तक एक मिनट में कोविड की जांच रिपोर्ट मिल जाया करेगी। मेडिकल काॅलेज में इसके लिए विशेष मशीन आ गई है। बैठक में डीएम अनिल ढींगरा, सीएमओ डाॅ राजकुमार भी मौजूद रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here