विद्या नाॅलेज पार्क में “ग्लोबल विलेज” का आयोजन

0
646

 

विद्या नाॅलेज पार्क में आज दिनांक 25/09/2017 को “ग्लोबल विलेज”-2017 का आयोजन किया गया। इसमें विष्व भर के 20 देषों के 100 प्रषिक्षुओं और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्या नाॅलेज पार्क के चैयरमैन श्री प्रदीप जैन ने दीप प्रज्वलित करके किया। ये कार्यक्रम विद्या नाॅलेज पार्क और ।प्म्ैम्ब् के सहयोग से आयोजित कराया गया। ।प्म्ैम्ब् विष्व का एक अंतराष्ट्रिय युवा संगठन है। जो विभिन्न देषों के प्रषिक्षु और प्रतिनिधियों को एक साथ जोड़ता है। इस कार्यक्रम के आयोजन का प्रयोजन विभिन्न देषों से आये प्रषिक्षु एवं प्रतिनिधियों का सांस्कृतिक, बौ़िद्धक, शैक्षणिक एवं कलात्मक विचारों का आदान प्रदान करना है। सर्वप्रथम विद्या नाॅलेज पार्क के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न देषों से आये प्रषिक्षु और प्रतिनिधियों का पारम्परिक तरीकों से स्वागत किया। तत्पष्चात् विद्या ग्लोबल के छात्र-छात्राओं ने प्रषिक्षु एवं प्रतिनिधियों के समक्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम में म्हलचजए त्नेेपंए ज्नदपेपंए च्वसंदकए ैतप स्ंदांए ठतं्रपसए ब्वसवउइपं आदि देषों के प्रषिक्षु एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इन देषों से आये प्रषिक्षुओं ने स्टाॅल लगाकर अपने-अपने देषों के प्रमुख व्यंजनों का प्रर्दषन किया। कार्यक्रम के अन्त में डाॅ0 के0 ताराषंकर ने विभिन्न देषों से आये प्रषिक्षु और प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान डा. रोहित खोखर ने विभिन्न देशों से आये प्रशिक्षुओं और प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

विद्या नाॅलेज पार्क के छात्र-छात्राओं ने दुसरे देशों से आये प्रशिक्षुओं से अपनी संस्कृति और शिक्षा के बारे में प्रश्न किये और उन्होंने पुसन्नता के साथ अपने उत्तर दिये। विभिन्न देशों से आये प्रशिक्षुओं ने अपने अपने देशें की सांस्कृतिक, शिक्षा और कलात्मक विचारों को प्रकट किया। उन्होंने अपने देशें संस्कृति और अपने रहन-सहन के बारे में बताया। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने विद्या नाॅलेज पार्क का धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम में विद्या नाॅलेज पार्क के चैयरमैन श्री प्रदीप जैन, मैनेजिंग डाॅयरेक्टर श्री सौरभ जैन, एक्जिक्यूटिव डाॅयरेक्टर श्री विषाल जैन, डाॅयरेक्टर जनरल श्री पी0 बसक, डाॅ0 केे0 ताराषंकर, श्री सौरभ षर्मा, डाॅ0 शलभ महरोत्रा आदि उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here