28 मार्च को परतापुर के स्पर्श दृष्टिबाधित कालेज में होगा विशेष शिविर का आयोजन-अनिल ढींगरा

0
1389

मेरठ : जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा दिव्यांगजन को सशक्त बनायें जाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों को विकास की धारा से जोड़ने के लिए समय-समय पर निःशुल्क सहायक उपकरण, पेंशन, सहित अन्य सुविधाएं प्रदान करा रही है। उन्होनंे बताया कि प्रदेश सरकार के इसी क्रम में मा0 मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 28 मार्च को दिव्यांगजनों को सहायक उपकरणों का वितरण किया जाएगा।

जिलाधिकारी अनिल ढीगरा ने बताया कि दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा पात्रता के आधार पर दिव्यंगजनों का निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान करने हेतु दिनांक 28 मार्च 2018 को प्रातः 09 बजे स्पर्श दृष्टिबाधित बालक इण्टर कालेज परतापुर मेरठ के परिसर में विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपकरणों के वितरण हेतु जनपद के समस्त विकास खण्डों से दिव्यांगजनों का चिन्हांकन कराया जा चुका है।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिविर में स्वास्थ्य सेवा हेतु चिकित्सकों के दल सहित एम्बुलेंस की व्यवस्था करानें, जिला दिव्यांगजन अधिकारी को शिविर के सफल संचालन हेतु सभी अधिकारियों से समन्व्य स्थापित करने, जिला अग्निशमन अधिकारी को शिविर स्थल पर अग्निशमन दल की व्यवस्था कराने, अधिशासी अभियंता विद्युत को को विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये है कि वह अपने अधीनस्थों को समय समय पर निर्देशित करें तथा कार्यो की माॅनीटरिंग करते हुए शिविर को सफलता पूर्वक सम्पन्न करायें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here