लाॅकडाउन के बीच किसान से अभद्रता करने पर दरोगा सस्पेंड

0
388

मेरठ 26 मार्च। लाॅकडाउन के दौरान ब्रह्मपुरी थाने के दरोगा और सिपाहियों ने मंडी जा रहे किसान से अभद्रता की बल्कि उसकी ट्रैक्टर ट्राॅली से जबरन एक कट्टा आलू भी उतरवा लिया। शिकायत पर एसएसपी ने दरोगा श्यामसिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। वहीं इस्पेक्टर ब्रह्मपुरी समेत चार सिपाहियों पर जांच बैठा दीहै।
परीक्षितगढ़ के बहरामपुर गांव निवासी नितिन चैधरी अपने एक साथी को लेकर ट्रैक्टर ट्राॅली से आलू नवीन मंडी लेकर जा रहे थे। दिल्ली रोड स्थित चेकपोस्ट पर पुलिसकर्मियों ने उनका ट्रैक्टर रुकवा लिया।

आरोप है कि चेकिंग के दौरान न सिर्फ एक कट्टा आलू भी उतरवा लिया बल्कि उससे अभद्रता की गई। किसान ने सरकार की गाइडलाइन का हवाला देते हुए मंडी में जाने की गुहार लगाई। लेकिन पुलिसकर्मी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने ट्रैक्टर ट्राॅली से जबरन आलू उतरवाने शुरू कर दिए। किसान के विरोध करने पर आलू से भरा एक कट्टा उतार लिया। इस संबंध में इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी रघुराज सिंह से बात की गई तो उन्होंने आलू से भरा कट्टा वापस दिलाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। शिकायत पर एसपी सिटी डाॅ एएन सिंह ने इसकी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी।

एसएसपी अजय साहनी ने इस संबंध में बताया कि यह आपातकालीन स्थिति है। पुलिस की अग्निपरीक्षा है। पुलिस की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।किसान से अभद्रता करने पर दरोगा को सस्पेंड कर उसे गैर जिले में ट्रांसफर किया जा रहा है। इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी और चार सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दीगई है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =