आज से शुरू हुई एलेक्जेंडर क्लब के चुनाव की प्रक्रिया, सदस्य सूची लगी, 15 को होगा आपतियों का निस्तारण

0
102

मेरठ 9 जुलाई। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत ही पारदर्शी वातावरण में कराये जायेगे एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब के चुनाव उक्त जानकारी आज डिप्टी रजिस्ट्रार चिट फंड सोसाईटी श्री दिलीप कुमार गुप्ता द्वारा इस संदर्भ में पूछे गये एक प्रश्न के उतर में दी गयी। स्मरण रहे की आज से घोषित चुनाव कार्यक्रम के प्रथम चरण में चुनाव अधिकारी डिप्टी रजिस्ट्रार की देखरेख में उनके कार्यालय और एलेक्जेंडर क्लब में सदस्यों की सूची चस्पा की गयी। क्योकि क्लब के सचिव श्री मुकेश गुप्ता के पिता जी के अंतिम संस्कार में ज्यादातर सदस्य गये हुए थे इसलिए खबर लिखे जाने तक मतदाता सूची का अवलोकर्न करने हेतु सदस्य नही पहुंच पाये थे चित्र मे डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय में सूची चस्पा करते सहायक चुनाव अधिकारी श्री एके गौतम व अन्य नजर आ रहे है। स्मरण रहे की 13 तारिख को सरकारी अवकाश होने के कारण इस दिन दी जाने वाले आपतियों का निस्तारण अब 15 जुलाई को होगा। बताते चले कि एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने का समय आ ही गया। आज क्लब के चुनाव हेतु सदस्यता सूची का प्रकाशन हो गया। जो इस बात का प्रमाण है की अब चुनाव पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत होगे ही उन्हे टाला नही जा सकता। बताते चले की शहर के प्रतिष्ठित नागरिकों के इस क्लब
एलेक्जेंडर एथलेटिक्स के चुनाव की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी। क्लब की 2019-21 के लिए नई कार्यकारिणी हेतु मतदान होगा।
पूर्व डिप्टी रजिस्ट्रार, फर्म्स सोसाइटीज व निर्वाचन अधिकारी डाॅ. सुभाष सिंह ने चुनाव कार्यक्रम गत 29 मई को ही जारी कर दिया था। पूर्व में यह चुनाव गत सात जून से होना था। लेकिन बाद में संशोधित कार्यक्रम में नौ जुलाई से चुनाव कराने का आदेश पारित किया था। अब उनका तबादला होने के कारण यह चुनाव दिलिप कुमार गुप्ता द्वारा कराये जायेगे क्योकि उनके स्थान पर नए डिप्टी रजिस्ट्रार दिलीप कुमार गुप्ता ने भी कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने पूर्व रजिस्ट्रार सुभाष सिंह द्वारा घोषित किए गयेे। कार्यक्रम के अनुसार ही चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब क्लब के चुनाव की प्रक्रिया आज से सदस्यता सूची प्रकाशन के साथ शुरू हो गया।
यह रहेगा कार्यक्रम
नौ जुलाई को अंतिम सदस्यता सूची का प्रकाशन होगा। 12 को सदस्यता सूची पर आपत्ति व 13 को आपत्तियों का निस्तारण एवं 16 को अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 22 व 23 जुलाई को सुबह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक नामांकन पत्र प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। 24 जुलाई को सुबह 11 से लेकर दोपहर एक बजे तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 25 जुलाई को सुबह 11 से लेकर शाम चार बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। चार अगस्त को सुबह आठ से लेकर दोपहर दो बजे तक मतदान होगा।
इनका होगा चुनाव
क्लब संविधान के अनुसार उपाध्यक्ष, अवैतनिक सचिव व कोषाध्यक्ष के अलावा 11 कार्यकारिणी सदस्यों हेतु चुनाव होगा। गौरतलब है कि क्लब कार्यकारिणी का कार्यकाल बीती 26 फरवरी को पूरा हो चुका है। समय पर चुनाव कराने के लिए मौजूदा कार्यकारिणी उपाध्यक्ष हरीश चंद्र जैन, शुभेंद्र मित्तल, निमिष खेत्रपाल, अजय अग्रवाल, गौरव अग्रवाल व कमल भार्गव ने पूर्व डिप्टी रजिस्ट्रार को प्रार्थना पत्र भी दिया था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 9 =