21 और 22 सितंबर को बारिश का अलर्ट जारी

0
88572

मेरठ 19 सितंबर (प्र)। मौसम विभाग के अनुसार इस समय बंगाल की खाड़ी में मौसमी चक्रवात बन रहा है। जिसके कारण देश के काफी हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। जिन क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई हैं उनमें पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम के अलावा एनसीआर,पश्चिमी उप्र और पूर्वी उप्र शामिल हैं। मौसम विभाग ने आज रविवार को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

बता दे कि इस समय सितंबर माह में बारिश ने पिछले कई सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। अब भी बारिश अपने पूरे मूड में है। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली सहित एनसीआर में मानसून दो दिन का ब्रेक लेने के बाद अब फिर से सक्रिय हो रहा है। इस कारण से 21-22 सितंबर को बारिश की संभावना जताई जा रही है।

21 से फिर हो सकती है बारिश,जारी हुआ येलो अलर्ट
कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि आगामी मंगलवार से शुक्रवार तक अच्छी बारिश हो सकती है। इसी कारण से मौसम विभाग ने 21 से 24 सितंबर तक का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार रविवार को भी बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश के आसार नहीं है। सोमवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। रविवार को भी तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इस समय मेरठ में हवा की रफ्तार 12 किमी प्रति घंटा है। वहीं जिले के वायु सूचकांक 50 है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − fifteen =