Sunday, June 23

जयाप्रदा के ठिकानों पर रामपुर पुलिस के छापे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

रामपुर 28 दिसंबर। आचार संहिता उल्लंघन के दूसरे मामले में भी फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा की गिरफ्तारी को पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। पहले मामले में ही गठित टीम को उन्हें पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है। टीम ने जयाप्रदा की गिरफ्तारी के लिए उनके शहजादनगर स्थित नीलावेनी कृष्णा विद्यालय आफ नर्सिंग में भी छापा मारा। यहां वह नहीं मिलीं। टीम अब दिल्ली और मुंबई में उनकी तलाश कर रही है। उन्हें 10 जनवरी तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करना है।

जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले न्यायालय में विचाराधीन है। दोनों मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के हैं। तब जयाप्रदा रामपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं। उनके विरुद्ध एक मामला स्वार थाने का है। इनमें उन पर आचार संहिता के बावजूद 19 अप्रैल को नूरपुर गांव में सड़क का उद्घाटन करने का आरोप है। दूसरा मामला केमरी थाने का है, जिसमें उन पर पिपलिया मिश्र गांव में आयोजित जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

दोनों मामलों में पुलिस ने जांच पूरी कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिए थे। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इन मामलों में पिछली कई तारीखों से वह कोर्ट में पेश नहीं हो रही थीं, जिस पर उनके खिलाफ चार बार गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं।

न्यायालय ने सख्ती करते हुए पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित करने के आदेश किए थे। इनमें केमरी मामले में एसपी ने चार दिन पहले टीम गठित की थी, जो दिल्ली और मुंबई तक उनकी तलाश में गई। अब एसपी ने न्यायालय के आदेश पर स्वार के मामले में भी गिरफ्तारी के लिए उसी टीम को लगाया है।
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि न्यायालय ने जयाप्रदा को 10 जनवरी तक प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply