पूरी पारदर्शिता व ईमानदारी से उप्र में हो रही भर्तियां: सांसद राजेन्द्र अग्रवाल

0
162

मेरठ, 24 अक्टूबर (सूवि) राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रदेश में 3317 सहायक अध्यापक पद हेतु लोक सेवा आयोग उ0प्र0 से चयनित अभ्यर्थियों का निष्पक्ष एवं पारदर्शी आॅनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का वीडियों कान्फे्रन्सिंग के माध्यम से शुभारंभ करते हुये मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षक लगन, मेहनत व परिश्रम से विद्यार्थियों को पढाये व एक योग्य षिक्षक के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। उन्होने 07 अभ्यार्थियों से संवाद किया व 05 को नियुक्ति पत्र वितरित किये। वहीं एनआईसी मेरठ में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व जनप्रतिनिधियों ने मेरठ मंे नियुक्त 15 सहायक अध्यापकों में से 11 को नियुक्ति पत्र सौंपे।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में 03 लाख से अधिक नियुक्तियां की गयी है सभी नियुक्तियां पारदर्शी ढ़ंग से व पूर्ण ईमानदारी के साथ पूर्ण की गयी है। भर्ती प्रक्रिया व नियुक्ति प्रक्रिया पर कोई भी आरोप नहीं लगा सकता । उन्होने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा से कार्य करने से परिणाम भी अच्छा आता है। उन्होने कहा कि नवनियुक्तियां होने से पठन-पाठन में सहायक होगी व शिक्षा की गुणवत्ता के सुधार में भी सहायक होगी। उन्होने कहा कि गत दिनों बेसिक शिक्षा विभाग में 31227 षिक्षको की नियुक्ति की गयी है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री जनधन योजनान्तर्गत बैंको मंे लोगो के खाते खोले गये जिससे प्रदेश मंे 87 लाख से अधिक विभिन्न पेषन धारको को उनके बैंक खाते में पेंशन की धनराशि सीधे भेजी गयी। उन्होने कहा कि शिक्षक समाज का मार्गदर्षक है। उन्होने कहा कि एक षिक्षक चाहे तो समाज की व्यवस्था को परिवर्तित कर बदलाव ला सकता है क्योंकि वह भावी पीढी का निर्माणकर्ता भी है।
मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अगले 100 दिन में सभी विद्यालयों में पाईप पेयजल की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि ईमानदारी से कार्य करने पर बेहतर, सफल व सुखद परिणाम आते है। उन्होने कहा कि प्रदेश में नकलविहीन परीक्षा करायी गयी यह अन्य राज्यों के लिए मिसाल बनी तथा कुछ नकल माफियाओं को जेल भी भेजा गया। मुख्यमत्री जी ने मेरठ में चयनित परीक्षितगढ निवासी दिव्यांग जगमोहन सिंह से संवाद स्थापित किया उन्हें बधाई दी तथा कहा कि परीक्षितगढ का इतिहास 05 हजार साल पुराना है। सभी नवनियुक्त षिक्षको ने कहा कि वह सौभाग्यशाली व गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

मा0 सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि पूरी पारदर्षिता व ईमानदारी से उ0प्र0 में भर्ती प्रक्रियाओं को अंजाम दिया जा रहा है यह उसी का सफल परिणाम है कि आज प्रदेश मंे व मेरठ में सहायक अध्यापको की नियुक्ति की गयी हैं। उन्होने सभी नवनियुक्त सहायक अध्यापको को बधाई दी व कहा कि वह योग्य शिक्षक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करें। इस अवसर पर सांसद, मा0 विधायकगण, आयुक्त व जिलाधिकारी ने मेरठ में नवनियुक्त 15 सहायक अध्यापको में से 11 को नियुक्ति पत्र वितरित किये। इस अवसर पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक किठौर सत्यवीर त्यागी, विधायक मेरठ कैंट सत्य प्रकाश अग्रवाल, आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम, जिलाधिकारी के0 बालाजी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, उप निदेशक शिक्षा डा0 आशुतोष भारद्वाज, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक फतेह चन्द्र सहित अन्य अधिकारीगण व नवनियुक्त सहायक अध्यापक आदि उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 7 =