वाहन चलाते समय संयम व सावधानी आवश्यक-जिलाधिकारी

0
264

 मेरठ 22 जनवरी (सूवि)। राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह के अंतर्गत होने वाले विभिन्न कार्यक्रमो को सफलतापूर्वक कराने के संदर्भ मंे बचत भवन में जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि आमजन को यातायात नियमो के प्रति जागरूक किया जाये। उन्होने कहा कि वाहन चलाते समय संयम व सावधानी आवश्यक है। उन्होने कलेक्ट्रेट से आमजन को जागरूक करने के उद्देष्य से सूचना विभाग लखनऊ द्वारा भेजी गयी एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन दिनेष कुमार ने बताया कि 24 जनवरी 2021 को पुलिस लाईन से महिलाओं की दौपहिया वाहन की रैली का आयोजन किया जायेगा जो कि विभिन्न स्थलों से होते हुये आमजन को जागरूक करते हुये वापस पुलिस लाईन पर ही समाप्त होगी। उन्होने बताया कि 27 जनवरी 2021 को हैलमेट व सीट बैल्ट के संबंध में लोगो को जागरूक किया जायेगा व शहरी क्षेत्र में चैकिग अभियान चलाया जायेगा।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन दिनेष कुमार ने बताया कि 31 जनवरी रविवार को प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चालकों परिचालकों यातायात पुलिसकर्मियों प्रवर्तन सिपाही का परिवार सहित सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। उन्होने बताया कि 02 फरवरी को ऑटो ,टेंपो ,टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से चालकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में प्रशिक्षण व जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 3 फरवरी 2021 को परिवहन निगम की बसों में निगम के अधिकारियों द्वारा सड़क सुरक्षा के मानकों के लगे होने का सत्यापन और ना लगा पाए जाने पर लगाए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त 20 फरवरी तक अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव, एआरटीओ श्वेता वर्मा, आरएम रोडवेज के0के0 शर्मा, अमित नागर, सुनील शर्मा परिवहन निगम के अधिकारी व कर्मचारी सहित अन्य लोग व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =