आयुक्त ने की अभिभावको से अपील, बच्चों को रखे धरने व प्रदर्शन से दूर

0
608

आयुक्त ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा भ्रामक सूचना फैलाने वालों को भेजे जेल-आयुक्त

मेरठ।   आयुक्त कैम्प कार्यालय में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने कहा कि गोपनीय सूचनाओं के संकलन को और पुख्ता कर दिया गया है उन्होंने भ्रामक खबर फैलाने वालों पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने, मजिस्ट्रेट व थाना प्रभारियों को ग्रामों व शहर में भ्रमणशील रहकर हर गतिविधि पर नजर रखने, ग्राम प्रधानों के साथ बैठके करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने विद्यार्थियों विशेषकर उनके अभिभावकों से अपील की कि वह अपने बच्चों को धरना प्र्रदर्शन जलूस आदि गतिविधियों से दूर रखें क्योंकि प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने पर उनका भविष्य खराब हो सकता है।

आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने 14 अप्रैल के कार्यक्रम के लिए आयोजकों से सम्बधित एसएचओ से 09 अप्रैल तक प्रार्थना पत्र देने के लिए कहा साथ ही मजिस्ट्रेटों व एसएचओ को निर्देशित किया कि वह आयोजकों के साथ बैठक करने के उपरान्त ही शोभायात्रा, जलूस आदि की अनुमति दें।
आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने कहा कि साइबर सेल के माध्यम से सोशल मीडिया आदि सभी पर नजर रखी जा रही है। इसलिए कोई भी भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर एफआईआर दर्ज कर उनको जेल भेजा जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वह ग्राम प्रधानों आदि के साथ बैठके करें तथा बीडीओ ब्लाॅक स्तर पर हर गतिविधियों पर नजर रखें।
अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र ने बताया कि सोशल मीडिया पर अपलोड किये गये वीडियों के देखने व उसकी छानबीन के उपरान्त वीडियों भेजने वाले से पूछने पर पता चला कि उनके द्वारा जातीय व धार्मिक उन्माद फैलाने से सम्बंधित कोई भी वीडियों अपलोड नहीं किया गया है।

इस अवसर पर एडीजी प्रशान्त कुमार, आईजी राम कुमार, जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, एसएसपी मंजिल सैनी, अपर आयुक्त जयशंकर दूबे, पुलिस अधीक्षक नगर मान सिंह चैहान, ग्रामीण राजेश कुमार, अपरजिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here