कमिश्नर से मिले रालोद नेता, नानू की नहर का पुल बनवाने की मांग

0
125

मेरठ, 17 जुलाई (प्र). मेरठ-करनाल तथा मेरठ-सोनीपत राष्ट्रीय राजमार्ग के गगनहर पलों की कमजोर हालत एवं प्रतिदिन जाम लगे रहने के संबंध में व ओवर ब्रिज बनवाने के सम्बन्ध में आज रालोद नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर अनीता सी मेश्राम से मिला और ओवर ब्रिज बनवाने की मांग की।
मेरठ-करनाल तथा मेरठ-सोनीपत राष्ट्रीय राजमार्ग पर मेरठ जनपद सीमान्तर्गत गंगनहर पुलों की दशा अत्यन्त नाजुक होने के कारण हादसों का भय बना रहता है साथ ही गंगनहर कांवड पटरी मार्ग पर वाहनों की भारी तादाद होने के कारण इन पुलों पर भयंकर जाम लगा रहता है जिस कारण जनता को रोजाना भारी परेशानियों से जूझना पड़ता है। कांवड़ यात्रा एवं निर्बाध यातायात को ध्यान में रखते हुए गत सरकारों ने गंगनहर कांवड़ पटरी सड़क का निर्माण कराया था जिस पर भारी तादाद में वाहनों का आवागमन है अब समाचार पत्र के माध्यम से कांवड़ पटरी सड़क का चैड़ीकरण एवं दूसरी पटरी पर भी सड़क निर्माण प्रस्तावित बताया जा रहा है और मेरठ-करनाल व मेरठ-सोनीपत राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित कर चोड़ीकरण का कार्य भी प्रस्तावित बताया जा रहा है। ऐसी दशा में वाहनों का कांवड़ पटरी और राष्ट्रीय राजमार्गों पर भारी दबाव बढ़ेगा। जिस कारण गंगनहर के पुलों पर आम जनमानस को वाहनों के लगने वाले जाम से जूझना पड़ेगा। भविष्य में कांवड़ यात्रा के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्बाध आवागमन को ध्यान में रखते हुए गंगनहर कांवड़ पटरी का चैड़ीकरण एवं दूसरी पटरी पर सड़क निर्माण कराने की बात कही जा रही है।
उन्होंने कहा कि उक्त राष्ट्रीय राजमार्गों के गंगनहर पुलों पर जाम की स्थिति एवं कांवड़ यात्रा के दौरान निर्बाध यातायात को ध्यान में रखते हुए ओवर ब्रिज निर्माण कराने हेतु राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को निर्देशित करने की कृपा करें। इस दौरान जिलाध्यक्ष राहुल देव, राजकुमार सांगवान, नरेंद्र खजूरी, कर्नल ब्रहमपाल, राममेहर गुर्जर, सुशील सिंह आदि मौजूद रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =