Saturday, July 13

पीडीडीयू जंक्शन पर चेकिंग के दौरान यात्री के पिट्ठू बैग में मिले 55 लाख रुपये

Pinterest LinkedIn Tumblr +

चंदौली 09 अक्टूबर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन (डीडीयू जंक्शन) पर जीआरपी-आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। संयुक्त टीम ने दो युवकों के पास मौजूद पिट्ठू बैग से इतने रुपये बरामद किए कि सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। दोनों के बैग से 55 लाख रुपये निकले। इतनी बड़ी रकम मिलने की सूचना आयकर विभाग को दी गई।
वाराणसी से आए आयकर अधिकारियों ने दोनों युवकों से पूछताछ की है। बताया जाता है कि दोनों युवक रुपए लेकर वाराणसी से पुणे जा रहे थे। ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। दो दिन पहले भी पीडीडीयू जंक्शन से एक युवक 15.13 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुआ था।

जीआरपी पीडीडीयू निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह और रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि सोमवार भोर में स्टेशन पर संयुक्त टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो पर दो युवक संदिग्ध हाल में दिखे। उनके पास मौजूद पिट्ठू बैग की तलाशी ली गई तो उसमें नोटों के बंडल मिले। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम क्रमश: विशाल जाधव निवासी अरपड़ी सांगली महाराष्ट्र वर्तमान पता वार्ड नंबर 14 कोतवाली रसड़ा बलिया और रविंद्र मंडले निवासी साइरन रेजिडेंसी फ्लैट नंबर 204 लेन नंबर 11, रुनवाल पार्क विजय नगर पुणे महाराष्ट्र बताया। दोनों ने बताया कि वे ज्वेलरी का काम करते हैं। इसी का पैसा लेकर वाराणसी से पुणे जा रहे थे।
हालांकि दोनों रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सके। बैग में पांच-पांच लाख रुपये की गड्डी बनाकर रखे गए थे। गिनती करने पर कुल 55 लाख रुपये बरामद हुए।

Share.

About Author

Leave A Reply