मवाना खुर्द के रूद्रा इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाॅजी में तीन दिवसीय “रूद्रा मास्टर शेफ” का हुआ आयोजन।

0
1215

मेरठ।   रूद्रा इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी मवाना खुर्द में तीन दिवसीय ‘रूद्रा मास्टर शेफ-2018’ सीजन-4 का बुधवार को धूमधाम से समापन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात कुकरी एक्सपर्ट और मास्टर शेफ इंडिया की फाइनलिस्ट निशा वर्मा मौजूद रहीं। विद्यार्थियों के प्रतिभा को देखने के बाद निशा वर्मा ने कहा कि रूद्रा इंस्टीट्यूट में कहीं से भी टैलेंट की कमी नहीं है और आने वाले समय में रूद्रा काॅलेज बुलंदियों तक पहुंचेगा। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।
रूद्रा इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी मवाना खुर्द में गृह विज्ञान विभाग की ओर से 26 मार्च से तीन दिवसीय ‘रूद्रा मास्टर शेफ-2018’ सीजन-4 का आयोजन किया गया। बुधवार को रूद्रा मास्टर शेफ के फाइनल में 8 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और एक से बढ़ कर एक लजीज व्यंजन बना कर मास्टर शेफ निशा वर्मा को भी हैरत में डाल दिया। बता दें कि पहले दिन ‘टेस्टिंग राउंड’ में बीएससी व एमएससी गृह विज्ञान, बीबीए, बीसीए आदि विभागों के 49 प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रकार की उम्दा डिश का निर्माण किया था। इसमें 24 प्रतिभागी अगले राउंड में पहुंचे थे। प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को मसाले और दालों की पहचान पर आधारित प्रतियोगिता हुई। इसमें 8 प्रतिभागी फाइनल में पहुंचे थे।
अंतिम दिन बुधवार को कई प्रकार की प्रतियोगिताएं हुई जिसमें कुकरी एक्सपर्ट और मास्टर शेफ इंडिया की फाइनलिस्ट निशा वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभागियों के बीच मौजूद रहीं। उन्होंने प्रतिभागियों के बनाए व्यंजनों का परीक्षण किया, उनसे रेसेपी पूछी, प्रतिभागियों को टिप्स दिए और उनका मार्गनिर्देशन भी किया। अंत में निर्णायक मंडल ने विजेताओं के नाम की घोषणा की। इसमें प्रथम स्थान पर बीएससी गृह विज्ञान की अनिता, दूसरे स्थान पर बीएससी गृह विज्ञान की वंदना शर्मा और तीसरे स्थान पर बीबीए के सागर वैद्य विजेता रहे। वहीं चैथे स्थान पर रिज्मा, पांचवे स्थान पर अमृत कौर और अंकिता, सोनाली और दीपा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रतिभागियों ने कोल्हापुरी पनीर चक्का, वेज पनीर और पिज्जा पफ, वेज क्रीम रोल, पनीर टिक्का मसाला सहित कुल्हड़ फलाहार आदि स्वादिष्ट व्यंजन बनाए।
कार्यक्रम में निशा वर्मा ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि रूद्रा इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाॅजी में अनुशासन देखकर हैरान रह गई। मैं कह सकती हूं कि रूद्रा काॅलेज अपना नाम बुलंदियों तक ले जाएगा। वहीं रूद्रा इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी की प्राचार्या डा.उर्मिला मोरल ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों के धैर्य की सराहना की। अंत में रूद्रा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन व मेरठ दक्षिण विधानसभा के विधायक डा. सोमेंद्र तोमर ने सभी के प्रयासों के लिए बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अंत में मुख्य अतिथि को स्मृति स्मृति चिह्न प्रदान किया गया।
इस मौके पर रूद्रा इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी की प्राचार्या डा.उर्मिला मोरल, कोर्स कोर्डिनेटर अभिजीत चटर्जी, गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष रुचिका गुप्ता, मधुलिका ठाकुर, निधि स्वामी, दीपशिखा, अंशुल, प्रियंका, शालिनी आदि शैक्षणिक स्टाफ उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here