सपा ने की नगर निगम चुनाव रद करने की मांग

0
735

मेरठ : सपा ने नगर निगम चुनाव का मतदान रद कराने की मांग की है। सपा के शहर विधायक व सपा जिलाध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग को संबोधित ज्ञापन प्रेक्षक व जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया है।

सपा जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में शहर विधायक रफीक अंसारी ने कहाकि बुधवार को महानगर में महापौर व पार्षद के लिए मतदान हुआ। इसमें मतदान के लिए एक ही टेबल पर एक साथ दोनों पदों के मतदान के लिए ईवीएम रखी गई थी। उन्हांेने इसे नियम विरुद्ध बताया और कहा कि एक साथ दोनों मशीनें रखने से मतदाता भ्रमित हुए हैं।

मतदाता महापौर पद के लिए किसी पार्टी को तो वहीं पार्षद पद के लिए किसी अन्य पार्टी को मत देना चाहते थे, ऐसे में मशीनों का चयन न कर पाने से अशिक्षित मतदाता समझ ही नहीं पाए कि वे मतदान किस मशीन पर किसके लिए करके आए हैं। कहा कि यदि अलग-अलग टेबल पर ईवीएम रखी जातीं तो यह स्थिति नहीं आती।

उन्होंने निर्वाचन आयोग से 22 नवंबर को संपन्न हुए नगर निगम के मतदान को रद करने की मांग की। मांग की कि दोबारा मतदान अलग-अलग टेबल पर ईवीएम रखकर हो और पूरी पारदर्शिता बरती जाए। ज्ञापन पर जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह व महानगर अध्यक्ष अब्दुल अलीम अलवी ने भी हस्ताक्षर किए।

srcdj

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here