फरियादियों को मिले गुणवत्तापरक न्यायः समीर वर्मा

0
536

मेरठ 5 सितंबर। तहसील सरधना में समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी समीर वर्मा ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह शासन की मंशा के अनुरूप कार्य कर हर पीड़ित की समस्या का समाधान समाधान दिवस में ही करंें। उन्होंने कहा कि तहसील समाधान दिवस का आयोजन शासन द्वारा पीड़ितों/फरियादिायों को कम समय में त्वरित एवं गुणवत्तापरक न्याय दिलाने के लिये कराया जाता है इसलिए अधिकारी समाधान दिवस की महत्त्ता को समझकर आने वाले फरियादियों की समस्याओं का पूर्ण गम्भीरता के साथ समयबद्ध निस्तारण करें।
जिलाधिकारी समीर वर्मा ने उक्त निर्देश आज तहसील सरधना में आयोजित तहसील समाधान दिवस में फरियादियो की समस्याओं को समाधान करते हुए उपस्थित अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके विभाग में कोई भी समस्या बिना किसी कारण के लम्बित न रहे तथा हर समस्या का समय के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण रहे। उन्होंने लम्बित सन्दर्भो की समीक्षा करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन विभागों की शिकायतें अभी भी लम्बित हैं वह उसका एक सप्ताह में प्रत्येक दशा में निस्तारण करें। जिलाधिकारी समीर वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि वह अपने दायत्विों को ईमानदारी व निष्ठा से निर्वहन करें, जिससे शासन की मंशा धरातल पर फलीभूत हो सके एवं समाज को एक सकारात्मक माहौल मिल सके। तहसील समाधान दिवस में आज जिलाधिकारी के समक्ष कुल 161 प्रार्थना/शिकायती पत्र प्रस्तुत हुए जिसमें से 06 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतें जांच से सम्बंधित थी, जिन्हें सम्बंधित अधिकारियों को जांच कर एक सप्ताह में निस्तारित करने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में आज मुख्यतः राजस्व विभाग, पुलिस, विकास विभाग, नगर पालिका सहित विभिन्न विभागों की शिकायती पत्र/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।
तहसील समाधान दिवस में विकलांग एवं चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अनेकों लोगो ने अपना स्वस्थ्य परीक्षण कराकर दवायें प्राप्त कीं। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी, मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राज कुमार, डीएफओ अदिति श्शर्मा, उप जिलाधिकारी सरधना राकेश कुमार सिह, परियोजना निदेशक भानू प्रताप सिंह, एलडीएम अविनाश तांती, सीओ सरधना, तहसीलदार सहित नगर पालिका परिषद, पुलिस अधिकारी तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here