अच्छे कार्य करना ही गणमंत्र दिवस का मूल अर्थः समीर वर्मा

0
692

मेरठ 26 जनवरी। जिलाधिकारी समीर वर्मा ने कहा कि हमारे अमर शहीदों एवं संविधान निर्माताओं ने आजाद भारत के बाद अपने संविधान में जिस आदर्श देश की परिकल्पना का सपना देखा था हम सब लोग मिलकर आदर्श देश की परिकल्पना को साकार करें ताकि हमारा भारत पुनः दुनिया की अगुवाई कर सके। उन्होंने कहा कि आज हम सभी को संकल्प लेना चाहिए की हम अपने और अपने समाज में व्याप्त कुरूतियों एवं असमानताओं को मिलकर खत्म करेंगे और देश व प्रदेश हित में कार्य करें।

उन्होंने कहा कि एक राजनेता एक प्रशासक तथा एक सामान्य नागरिक के रूप में हमें अपने अधिकारों एवं दायित्वों को सही प्रकार से पालन तथा निर्वहन करना होगा तभी हम उन्नति के शिखर पर पहुंच सकते हैं। जिलाधिकारी ने कर्मचारी/अधिकारियों से कहा कि आज का दिन सेवा समर्पण और आत्म विश्लेषण का दिन है। हमने विगत 69 वर्षों में काफी तरक्की की है लेकिन अभी भी बहुत रास्ता तय करना बाकी है।

उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों का आह्वान किया कि आज जिस पद पर बैठे हैं हमारी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि हम जनता को उनका हक दें, योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक समानता से पहुंचायें। यदि हम ऐसा कर पाते हैं तो यही हमारे गणतंत्र की अच्छी पहचान होगी। उन्होंने कहा कि हमें गत वर्षों के सापेक्ष इस वर्ष और अच्छे काम करने होंगे ताकि जनता की समस्याओं का तेजी से समाधान हो सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अमर नाथ गुप्ता, श्रीमती महेन्द्र कुमारी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके आश्रितों कृष्णपाल सिंह, राजीव गर्ग, श्रीमती अलका चैहान, विजय गुप्ता आदि को माला व शाॅल उढाकर उन्हें सम्मानित किया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here