संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता जी के नेतृत्व में व्यापारी डिशनल आयुक्त GST से मिले

0
975

मेरठ। गत दिवस संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता जी के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल एडिशनल आयुक्त GST श्री विजय नंदन सिन्हा जी से वाणिज्य कर कार्यालय में मिला। कुछ दिनों से व्यापारियों के साथ उनके परिवहन के समय उनके माल को रोके जाने को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए गया। जिस प्रकार केंद्रीय सरकार का ई वे बिल डाउनलोड करा कर व्यापारी प्रदेश के अंदर व्यापारी माल ला रहा है उसको यहां पर रोक कर व्यापारी का उत्तपीड़न किया जाने पर रोष व्यक्त किया। उनको कहा कि इस प्रकार माल को क्यों रोक जा रहा है जिस पर सिंह जी ने एक 18/02/2018 का आदेश आयुक्त उत्तर प्रदेश जी एस टी का दिखलाया जिसमे बतलाया गया कि केंद्र सरकार द्वारा जो ई वे बिल जारी किया जा रहा है वह ट्रायल बेसिस पर है, उसकी कोई वैधता नही है और इसकी जानकारी विभाग द्वारा सभी व्यापारियों को उपलब्ध कराई जाएगी जो कि विभाग अदिकरियों द्वारा अभी तक व्यापारियों को नही उपलब्ध कराई गई है।
इस पर व्यापारी अत्यंत रोषित थे और माल को रोके जाने पर व उस माल पर पेनल्टी की मांग किये जाने पर व्यापारियों ने काफी हल्ला गुल्ला किया। भारी विरोध को देखते हुए एडिशनल आयुक्त सिंह ने कहा कि वह इस मामले को ऊपर लखनऊ प्रशासन तक व्यापारियों की भावना पहुचाने का काम करेंगे और वह खुद भी यह देखने का काम करेंगे कि व्यापारी की मानसिकता कर चोरी की तो नही है और उस आधार पर उसका निस्तारण किया जाएगा।
बाज़ारों में सर्वे के नाम पर अधिकारी बाजारों में आ रहे हैं उसका विरोध किया गया और उन्हें बतलाया कि अगर अधिकारी बाजारों में सर्वे को जाएंगे तो उनका विरोध किया जाएगा। टकराव से बचने के लिए अधिकारी बाज़ारों में सर्वे छापों के लिए न जाएं।
मेरठ टेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल ने टेंट व्यवसाय की ई वे बिल से संबंधित समस्याओं को रखा जिसपर अडिशनल आयुक्त सिंह जी ने स्पष्ट किया कि टेंट व्यवसाइयों को प्रदेश के अंदर अपने माल को लाने लेजाने के लिए ई वे बिल की बाध्यता नही है एयर टेंट व्यवसायी की गाड़ियों को नही रोक जाएगा।
स्पोर्ट्स गुड्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अनुज सिंघल जी ने निर्यातकों द्वारा जमा की गई GST के रिफंड के बारे में एडिशनल आयुक्त सिन्हा जी को अवगत कराया कि जुलाई 2017 से अभी तक किसी को भी रिफंड नही मिला है। सिन्हा जी ने आश्वासन दिया कि सभी स्पोर्ट्स निर्यातकों को मार्च 15 ,2018 तक रिफंड मिल जाएंगे । उन्होंने खेद व्यक्त किया कि पोर्टल में खराबी के चलते यह परेशानी आई है।
इस मौके पर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, महामंत्री अरुण वशिष्ट , उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, दलजीत सिंह, मंत्री गौरव शर्मा, व्यापारी नेता विपुल सिंघल, विजय आनंद, नवीन अग्रवाल, उमेश शारदा, अतीक अल्वी, दीपक गांधी, पंकज अनेजा, राकेश विज़, राज शर्मा, विकास गिरधर, परविंदर त्यागी आदि मौजूद रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here