शहर में चर्चा है सोफिया स्कूल प्रकरण में क्या हुआ?

0
322

मेरठ 12 मई।लड़कियो के शहर के परिचित आईसीएससी बोर्ड के सोफिया स्कूल के प्रकरण में क्या हुआ यह विषय आज कल जागरूक नागरिको और अभिभावको में चर्चा का विषय बना हुआ है।बताते चले कि पिछले वर्ष परिक्षा परिणाम आने के उपरान्त स्कूल द्वारा 10वी में पास हुई कुछ छात्राओं को 11वी कक्षा में प्रवेश न दिये जाने का मुद्दा दैनिक केसर खूशबू टाइम्स समाचार पत्र और आॅन लाइन चैनल ताजा खबर व मेरठ रिपोर्ट द्वारा उठाया गया था तब बोर्ड द्वारा छात्राओ को पास कर दिये जाने के बाद भी अगली कक्षा में एडमिशन न दिये जाने की प्रमुख नागरिको और अभिभावको द्वारा तो अलोचना तो की ही गई थी ।

डिप्टी रजिस्ट्रार चीटफंड सोसाइटी ने छात्राओ के भविष्य और अभिभावको की परेशानी को ध्यान मे रखते हुऐ इस मामले का संज्ञान लिया और कालेज और सोसाइटी के संविधान के तहत कार्यवाई शुरू कि तो आर्थिक अनिमिताए और अन्य कुछ प्रकरण भी खुलकर सामने आये तथा इनको ध्यान में रखते हुए डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा कई प्रतिबन्ध स्कूल पर लगाने के साथ ही चल रहे सत्र की समाप्ति के बाद सख्त कार्यवाही करने की बात कही गई थी ।

लेकिन वर्तमान में इस वर्ष का रिजल्ट भी आ चुका हैं एडमिशन भी श्याद पुहः शुरू हो चुके हैं तथा अन्य समारोह भी स्कूल में खूब हो रहे है यह छात्राओ से पैसे लेकर किये जा रहे या स्कूल फंड से यह देखना जांच अधिकारी का काम हैं मगर फिलहाल यह विषय शहर में चर्चा का बना हुआ है।

कि आखिर सोफिया स्कूल प्रकरण में ऐसा क्या हुआ कि सारा मामला ही शान्त हो गया।इस सन्दर्भ में डिप्टी चिटफंड सोसाइटी से बात करने का प्रयास किया गया।जो कार्यलय में अवकाश के चलते सफल नही हो पाया । इसलिए वो इस प्रकरण में क्या कर रहे है। खबर लिखे जाने तक वो पता नही चल पाया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − six =