प्रधानमंत्री की चर्चाओं में आया टैंगोर पार्क भी होगा प्रभावी, मंड़लायुक्त जी आवास विकास क्षेत्र में अवैध रूप से बन रहे यह फ्लैट और दुकानें, नागरिकों के लिए बनेगी परेशानी का कारण

0
432

मेरठ 07 अक्टूबर (प्र)। आवास विकास के अधिकारियों की मिली भगत से क्षेत्र में अवैध निर्माण और विभाग में घोटालों की खबरें खूब पढ़ने और सुनने को मिलती है। कई मामलों में जांच भी चल रही बताई जा रही है लेकिन विभाग के अवैध निर्माण से संबंध अधिकारियों की कारगुजारी पर अंकुश नहीं लग पा रहा हैं। इस संदर्भ में आज ऑनलाईन प्राप्त हुई एक खबर के अनुसार आवास विकास ऑफिस से थोड़ा आरटीओ विभाग की तरफ चलने पर पड़ने वाली सड़क पर आनंदी नर्सिंग होम के सामने ढाई सौ गज के प्लॉट पर छः फ्लैट और तीन दुकाने बनाये जाने की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार इसका नक्शा भी पास नहीं है। और अगर होगा भी तो निर्माण बिल्कुल मानचित्र और सरकार की निर्माण नीति के विपरित है। जानकारों का कहना है कि नीचे तीन दुकाने और फ्लैटों का हो रहा है निर्माण।

कुछ मौखिक सूत्रों का यह भी कहना था कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अपने एक संबोधन में शास्त्री नगर के जिस टैगोंर पार्क की चर्चा की गई थी वो भी इस निर्माण से प्रभावित होगा। फिलहाल चित्र में संबंधित निर्माण के लिए पिलर खड़े हो गये दिखाई दे रहे है। अब आगे करना क्या है ये आवास विकास को देखना है। लेकिन अब तक के ऐसे मामलों में जो कार्यवाही के नाम पर लीपापोती इस विभाग के अफसर करते रहे है उन्हें देखकर नहीं लगता कि वो इस संदर्भ में कोई कार्रवाई करेंगे। क्षेत्र के नागरिकों का मानना है कि माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा अवैध निर्माण के विरूद्ध सख्त रूख अपनाया जा रहा है उसके चलते हो रहे इस निर्माण के खिलाफ संबंधित अफसरों के विरूद्ध मेरठ मंड़लायुक्त ही कोई कार्रवाई कर सकते है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here