मतगणना हेतु तैयार हो रही टीम, प्रशिक्षित किए जा रहे अधिकारी और कर्मचारी

0
189

मेरठ, 29 नबंवर (प्र)। उत्तर प्रदेश विधान परिषद मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के चुनाव की मतगणना की तैयारियों को भी तेजी से जिला प्रशासन अंतिम रूप दे रहा है। इसके लिए आज सनातन धर्म इंटर कालेज सदर वेस्ट एंड रोड में अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम को प्रशिक्षित किया जा रहा है। शाम तक करीब सवा दो सौ सदस्यों को मतगणना के लिए तैयार किया जाएगा।


मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा। मतदान के लिए जिले में 107 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें शिक्षक सीट के लिए कुल 30 व स्नातक के लिए 77 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। चुनाव में कुल 45 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इनमें शिक्षक सीट पर 15 व स्नातक सीट पर 30 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान के बाद 3 दिसंबर को परतापुर स्थित कताई मिल में मेरठ समेत कुल नौ जिलों की मतगणना कराई जाएगी। जिला प्रशासन मतदान के साथ-साथ मतगणना की तैयारियों को भी अंतिम रूप दे रहा है। 3 दिसंबर को मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी।
इसके लिए ही आज वेस्ट एंड रोड स्थित सनातन धर्म इंटर कॉलेज सदर में मतगणना कार्य कराने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण देकर तैयार किया जा रहा है। आज करीब 224 अधिकारी व कर्मचारियों को दो शिफ्ट में बुलाया गया है। पहली शिफ्ट सुबह 10 से लेकर दोपहर एक बजे तक व दूसरी शिफ्ट दोपहर दो से शाम 5 बजे तक चलेगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + three =