सोतीगंज के टॉप 100 कबाड़ी पुलिस के रडार पर

0
419

मेरठ 23 जुलाई (प्र)। मन्नु कबाड़ी की संपत्ति कुर्क करने के बाद सोतीगंज के करोड़पतियों समेत 100 कबाड़ी पुलिस के रडार पर है। इनमें ऐसे कबाड़ी शामिल हैं जिन्होंने चोरी और लूट के वाहन काटकर संपत्ति अर्जित की। पुलिस का दावा है कि शातिर कबाड़ियों पर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट व हिस्ट्रीशीटर जैसी कार्रवाई होगी।

चोरी और लूट के वाहन काटने वाले कबाड़ियों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है। पिछले दिनों मन्नु कबाड़ी के खिलाफ पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की और करीब 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी। पुलिस का दावा है कि टॉप 100 कबाड़ी निशाने पर हैं। जिन पर गैंगेस्टर की कार्रवाई करते हुए संपत्ति कुर्क करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। खास बात यह है कि जिन लोगों ने पूर्व में चोरी के वाहन बेचकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी और अब किसी नए कारोबार से जुड़े हैं, उनको भी लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि सालों से वाहन काटने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई। मन्नु कबाड़ी पर पहली कार्रवाई नवंबर में शुरू की गई थी, जिसे अंजाम तक पहुंचाने में छह माह से ज्यादा का समय लग गया। हाल ही में चार बड़े कबाड़ियों हाजी गल्ला, गद्दू, हाजी इकबाल व जीशान पव्वा पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमे पंजीकृत किए गए। पुलिस ने चारों के खिलाफ जांच जल्द पूरी कराते हुए अवैध संपत्ति कुर्क करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

सोतीगंज से जुड़े सभी कबाड़ियों का विवरण जुटाया जा रहा है। इसमें वे भी शामिल हैं, जिन्होंने पूर्व में वाहन चोरी से संपत्ति अर्जित की और वर्तमान में किसी अन्य कारोबार में निवेश कर रहे हैं। तेजी से कार्रवाई बढ़ाते हुए कबाड़ियों पर शिकंजा कसने की योजना है। -विनीत भटनागर, एसपी सिटी

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 8 =