लखनऊ में छात्रों में बवाल 43 घायल: छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद सैनिक और सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र भिड़े…

0
42

मेरठ, 25 जनवरी। लखनऊ में छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद सैनिक और सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों के बीच मारपीट हो गई। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाहर हुए इस बवाल में छात्राओं को भी जमकर पीटा गया। पुलिस और टीचर बीच-बचाव करने की कोशिश करते रहे , लेकिन छात्रों ने किसी की एक न सुनी।

मारपीट में सेंट जोसेफ के 35 और सैनिक स्कूल के 8 छात्र-छात्राओं को चोट आई है। इसमें तीन के सिर में टांके लगे हैं। कई छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों स्कूल के मैनेजमेंट का आरोप है कि मारपीट में छात्राओं के साथ अभद्रता भी की गई। ये छात्र बीते मंगलवार को गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल करने आए थे।

रिहर्सल परेड में सेना, PAC और पुलिस के जवानों के साथ स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। परेड चारबाग से विधान भवन होते हुए केडी सिंह बाबू स्टेडियम में करीब 11 बजे पहुंची। जहां पर सैनिक और सेंट जोसेफ स्कूल के बच्चों में अचानक कहासुनी शुरू हो गई। इसके बाद दोनों तरफ से मारपीट होने लगी।

बताते चलें की देखते ही देखते छात्र-छात्रों के बीच हाथापाई के साथ बेल्ट चलने लगी। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। रिहर्सल में मौजूद पुलिस कर्मियों और शिक्षकों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन छात्र नहीं रुके। घटना के बाद दोनों स्कूल के प्रबंधन ने प्रशासनिक अधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग की है।

सेंट जोसेफ के छात्रों के अनुसार रिहर्सल परेड में दो छात्राओं पर सैनिक स्कूल के बच्चों ने कमेंट किया। इतना ही नहीं, परेड खत्म होने पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास छात्राओं से अभद्रता की। विरोध पर मारपीट शुरू कर दी। जब छात्राओं ने बचकर स्कूल वैन में बैठने की कोशिश की, तो उन्हें खींच-खींच कर पीटा।

सेंट जोसेफ के MD अनिल अग्रवालके अनुसार, “परेड में 172 बच्चे भाग ले रहे थे। रिहर्सल के बाद सैनिक स्कूल के बच्चों ने स्कूल की छात्राओं के साथ अभद्रता की। विरोध पर मारपीट की। बच्चों को बेल्टों से पीटा। तीन बच्चों के सिर फट गए। यदि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बीच में न आते तो गंभीर घटना हो सकती थी। जिला प्रशासन और सैनिक स्कूल प्रबंधन पर दोषी बच्चों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

सैनिक स्कूल प्रधानाचार्य कर्नल राजेश राघव के अनुसार, “परेड में उनके स्कूल से 106 बच्चे भाग ले रहे थे। इस दौरान दूसरे स्कूल के बच्चों से किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। अनुशासनहीनता करने वाले छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाली परेड में बच्चे भाग नहीं लेंगे। इसकी जानकारी अपर जिलाधिकारी को दी गई है।”

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here