आप विधायक के गांव में जुलूस के दौरान लाठीचार्ज को लेकर हंगामा, महिलाओं ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

0
104

मेरठ, 13 फरवरी (प्र) आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह की दिल्ली विधानसभा चुनाव में हुई जीत के बाद उनके मेरठ स्थित गांव में जुलूस निकालने पर बखेड़ा हो गया। भीड़ ने जुलूस निकालते हुए नारेबाजी की और मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो पुलिस के साथ हाथापाई कर पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
वहीं आज आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिजन एसएसपी आॅफिस पर एसपी क्राइम से मिले। महिलाओं ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगवानपुर गांव में पुलिस ने सत्ता के पक्ष में लाठी चार्ज किया है और घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता की। इस मामले में परीक्षित गढ़ पुलिस पर कार्रवाई की जाए।
बता दें कि विधायक अमानतुल्लाह दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। गत मंगलवार शाम विधायक के जीतने की खुशी में उनके पैतृक गांव अगवानपुर (परीक्षितगढ़) में परिवार से जुड़े सदस्य और ग्रामीण मिठाई बांट रहे थे। उसके बाद गांव में जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस में महिलाएं भी शामिल थीं।
इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो परीक्षितगढ़ एसओ कैलाश चंद्र फोर्स के साथ गांव में पहुंचे। पुलिस ने नारेबाजी कर जुलूस निकाल रहे लोगों को रोका तो एक महिला ने महिला पुलिस से गाली गलौज कर दी। जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।
पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए बिना अनुमति जुलूस निकालने से रोक दिया। जिस पर भीड़ ने पुलिस से हाथापाई कर दी। महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ने की कोशिश की। भीड़ ने एसओ से भी धक्का-मुक्की करते हुए हिरासत में ली गई महिला को छुड़ा लिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।
एसओ परीक्षितगढ़ ने बताया कि देर रात नूरउल्ला खां समेत 20 नामजद और 50 अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया गया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 20 =