मेरठ में टीकाकरण की तैयारी पूरी, करनाल से आ रही वैक्सीन, 75 टीमें गठित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0
143

मेरठ: मेरठ में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए जिले में वैक्सीन आ रही है। करनाल से लाई जा रही वैक्सीन के मंगलवार आधी रात के बाद या बुधवार सुबह तक पहुंचने की बात कही जा रही है। इस बारे में खबर अनुसार अधिकारी इससे ज्यादा बताने को तैयार नहीं हैं।

आगामी 16 जनवरी को टीकाकरण के लिए 27 कोल्ड चेन के साथ ही मेडिकल कॉलेज स्थित एडी स्वास्थ्य दफ्तर और एएनएम प्रशिक्षण केंद्र समेत 29 केंद्र बनाए गए हैं। जिला अस्पताल में बनाई गई कोल्ड चैन में सुरक्षा व अन्य सभी तैयारियां कर ली गई है।
CMO डॉ. अखिलेश मोहन ने सभी टीमों के प्रभारी और वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ बैठक की है। पूरे अभियान की निगरानी के लिए सीएमओ दफ्तर में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम का नंबर 0121-2662244 है। जिले में 12 केंद्रों पर पहले दिन 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

टीकाकरण के लिए LLRM Medical College, जिला महिला अस्पताल, पुलिस लाइन अस्पताल, कैंट अस्पताल, सरधना, हस्तिनापुर, दौराला, मवाना, हस्तिनापुर, रोहटा और खरखौदा के स्वास्थ्य केंद्र तय किए गए हैं। सभी जगह एक-एक बूथ बनाया जाएगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + one =