सब्जी मंडी-राशन की दुकानों पर उमड़ी भीड़, घरों में ही सजे माता के दरबार

0
97

मेरठ, 25 मार्च। 21 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर पश्चिमी यूपी में पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। बेवजह सड़कों पर निकलने वालों पर पुलिस कार्यवाही कर रही है। हालांकि प्रधानमंत्री के लाॅकडाउन की घोषणा करते ही लोग घरों से निकलकर राशन की दुकानों और एटीएम पर पहुंच गए। पुलिस ने समझा बुझाकर लोगों को घर वापस भेजा।
देश भर 21 दिन के लॉकडाउन के पहले दिन आज जहां लोग भारी संख्या में राशन स्टोर करने के लिए दुकानों और सब्जी मंडी में पहुंचे, वहीं पुलिस को एकसाथ बड़ी संख्या में जुटने पर लोगों को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस लगातार वायरलैस पर लोगों को बता रही है कि वे घरों से बाहर न निकलें। कई जगह जाम की स्थिति होन पर पुलिसकर्मियों ने समझाकर लोगों को शांत किया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस से बहस भी की। आज सुबह नवीन सब्जी मंडी स्थित पंजाब नेशनल बैंक खुलते ही ग्राहकों की भीड़ लग गई। वहीं सब्जी खरीदने के लिए लोगों की लाइनें लगी रहीं।

वही नवरात्र शुरू होते ही पुजारियों ने सूर्योदय के साथ मां दुर्गा की पूजा, आराधना शुरू की। शहर के अधिकतर मंदिरों के कपाट बंद हैं इसलिए लोगों ने घरों में ही मां के दरबार सजाए और दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। वहीं नवरात्र के दौरान फलों के दामों में काफी बढ़ोत्तरी हो गई है।

लाॅकडाउन के बीच शहर में लोग एक दूसरे की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं।अपने आसपास रह रहे भूखे लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था और जरूरत का सामान मुहैया कराने के लिए आगे आ रहे हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + ten =