08 व 15 अप्रैल को विक्टोरिया पार्क में होगा स्कूली वाहनों का निरीक्षण

0
660

मेरठ । जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्कूली बच्चों की सुरक्षा के सम्बंध में स्कूली वाहनों को निर्धारित मानकों को पूर्ण कराकर ही संचालन करानें के निर्देश दिये गये है। उन्होंने बताया कि मा0 न्यायालय के आदेशों के अनुक्रम में दिनांक 08 अप्रैल 2018 व 15 अप्रैल 2018 को विक्टोरिया पार्क मेरठ में प्रातः 08 बजे से स्कूली वाहनों को भैतिक निरीक्षण कराया जाएगा।

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त प्रधानाचार्यो /प्रबंधकों को निर्देशित किया कि है कि वह स्कूली बच्चों के परिवहन में सम्मिलित समस्त स्कूली वाहनों को उनके प्रपत्रों सहित दिनांक 08 अप्रैल 2018 व 15 अप्रैल 2018 को विक्टोरिया पार्क मेरठ में प्रातः 08 बजे भैतिक निरीक्षण हेतु प्रस्तुत करें, ताकि उसका निरीक्षण कराया जा सके। उन्होंने कहा है कि यदि स्कूल प्रधानाचार्य /प्रबंधक निर्धारित तिथि एवं समय पर अपना वाहन प्रस्तुत नहीं करते है और यदि उनके विद्यालय वाहन से कोई दुर्घटना होती है तो ऐसी स्थिति में समस्त जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन की होगी।

उन्होंने सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि है कि वह ऐसे वाहनों का संचालन कदापि न होने दें जिनकी आयु पूर्ण हो चुकी हो अथवा जिनकी फिटनेस/परमिट/बीमा समाप्त हो गया हो। उन्होंने निर्देश दिये है कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्कूली बच्चों की सुरक्षा के सम्बंध में स्कूली वाहनों हेतु निर्धारित मानकों को पूर्ण कराकर ही स्कूली बसों का संचालन कराया जाए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here