कमिश्नरी में महिला कर्मचारी ने किया ध्वजारोहण आयुक्त ने सभी को दिलायी गणतंत्र की शपथ,देश व समाज हित में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें : डा0 प्रभात

0
590

मेरठ 25 जनवरी:कमिश्नरी मंे 69 वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने कमिश्नरी की सबसे बुर्जुग महिला कर्मचारी श्रीमती हर्षा से ध्वजारोहण कराया। आयुक्त ने सभी को गणतंत्र का संकल्प दिलाया। उन्होंने देश व समाज हित में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने के लिए कहा। इस अवसर पर राष्ट्रगान हुआ व प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों व प्रबुद्धजनों ने अपने विचार व्यक्त किये। मेरा शहर मेरी पहल सस्था के पदाधिकारियों ने आयुक्त को पगडी पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने सभी को 69वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान निर्माता बुद्धिमान थे उन्होंने संविधान की प्रस्तावना मे हम भारत के लोग लिखा। उनकी दूरदर्शिता के कारण ही भारत इतनी तरक्की कर पाया हैं। उन्होंने कहा कि शरीर का यूनिट सेल है सेल से टिशु, टिशु से आर्गन व आॅर्गन से सिस्टम बनता है, एक भी चीज बिगड़ने पर शरीर प्रभावित होता है।

आयुक्त ने कहा कि सरकार लोगो के द्वारा, लोगो के लिए व लोगो की होती है।इसलिए हमें योग्य व निर्णय लेने वाला व साहसी जनप्रतिनिधि को चुनना चाहिए। उन्होंने कहा किशेर जंगल का राजा होता है क्योकि वह साहसी व निर्णय लेने वाला होता है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में सभी का योगदान है तथा तरक्की भी सभी को मिलकर करनी है। उन्होंने आहवान किया कि सभी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करे व गरीब का चेहरा मन मस्तिष्क में रखकर कार्य करें।

आयुक्त ने कहा कि सच्ची राष्ट्रीयता वही है जो भूखे की भूख मिटा सके, उसको तरक्की का रास्ता दिखा सके व भयमुक्त वातारण दे सके। उन्होंने कहा कि देश मे कुल 270 मैट्रिक टन अनाज उत्पादन होता है तथा 460 ग्राम प्रति दिन प्रति व्यक्ति अनाज की खपत होती है फिर भी 22 प्रतिशत लोग कुपोषण से पीड़ित है। उन्होनंे कहा कि भूख, बीमारी, भय से मुक्ति व योग्यता के हिसाब से आगे बढने की क्षमता व वातावरण तैयार करना ही प्रजातंत्र की पहचान है इस पर हमें गम्भीरता से प्रयास करना होगा।

इस अवसर पर अपर आयुक्त जयशंकर दूबे, साख्यिकी अधिकारी एसपी नैन, शरद गुप्ता, श्रीमती हर्षा, पिंन्की चिन्योटी, पीयूष गोयल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा कार्यक्रम का संचालन अपर आयुक्त आर एन धामा ने किया।

इस अवसर पर अपर आयुक्त जयशंकर दूबे, साख्यिकी अधिकारी एसपी नैन, शरद गुप्ता, श्रीमती हर्षा, मेरा शहर मेरी पहल के एसके शर्मा, अमित अग्रवाल, अमित नागर , विपुल सिघ्ंाल, अंकुश चैधरी पिंन्की चिन्योटी, पीयूष गोयल व कमिश्नरी के कर्मचारी व अधिकारीगण तथा आमजन उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here