जनता के हित में कार्य करें , जनप्रतिनिधियों के फोन का उत्तर अवश्य दें अधिकारी

0
218

मेरठ, 12 अक्टूबर (सूवि) उत्तर प्रदेश विधान परिषद की माननीय विधायी समाधिकार समिति ने आज जनपद का दौरा कर विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। माननीय सदस्य विधान परिषद अध्यक्ष समिति लाल बिहारी यादव ने अधिकारियों से जनता के हित में कार्य करने व माननीय विधान परिषद सदस्यों व माननीय विधानसभा सदस्यों के प्रोटोकॉल व प्रस्तावों पर समान रूप से कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 14 के अंतर्गत यह समिति गठित की जाती है । उन्होंने कहा कि समिति का उद्देश्य सबको समान अधिकार मिले यह देखना है । इस अवसर पर 9 बिंदुओं पर चर्चा की गई व आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

माननीय अध्यक्ष श्री लाल बिहारी यादव ने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों के फोन का उत्तर आवश्यक रूप से दें तथा निर्देशित किया कि इसके लिए जिला प्रशासन सभी अधिकारियों को पत्र प्रेषित करें । उन्होंने कहा कि मा0 जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जाए।

अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति ने बताया कि आज की बैठक में 9 बिंदुओं पर चर्चा की गई जिसमें वर्ष वित्तीय वर्ष 2019- 20 व वर्ष 2020- 21 में सदस्य विधान परिषद की विधान मंडल क्षेत्र विकास निधि एवं संस्तुति से लगे हैंडपंपों की स्थिति तथा वर्ष 2019-20 व वर्ष 2020-21 में लोक निर्माण विभाग ,पर्यटन विभाग, सिंचाई विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, पंचायती राज विभाग ,नियोजन विभाग व ऊर्जा विभाग को माननीय सदस्य विधान परिषद व माननीय सदस्य विधानसभा से प्राप्त प्रस्ताव व उन पर की गई कार्यवाही पर भी चर्चा की गई।
इससे पूर्व विकास भवन आगमन पर अधिकारियों ने समिति के सदस्यों का स्वागत बुके देकर किया तथा बैठक के समापन पर शॉल व पौधा भेंट किया।

इस अवसर पर माननीय विधायक श्री रफीक अंसारी, उप सचिव राकेश कुमार पांडे, अपर निजी सचिव अजय कुमार, समीक्षा अधिकारी मयंक यादव, सीडीओ सी० चौधरी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =