‘टी0डी0एस0 प्रावधानों की जागरूकता व अनुपालन’ पर सेमिनार

0
582

मेरठ 28 दिसंबर। विद्या नाॅलेज पार्क के वी0आई0सी0टी0 विभाग द्वारा ‘‘टी0डी0एस0 प्रावधानो की जागरूकता और अनुपालन” पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार के मुख्य वक्ता श्री निहार रंजन पांडेय – सहायक आयुक्त आयकर विभाग, गाजियाबाद, श्री अनिल कुमार – सयुक्त निदेशक आयकर विभाग, मेरठ, श्री एन0पी0 सिंह – आयकर अधिकारी, आयकर विभाग मेरठ, श्री मो0 युनूस एवं श्री सूरज सिंह – आयकर विभाग मेरठ से आये थे। उन्होने टी0डी0एस0 प्रावधानो के उपर व्याख्यान देते हुए विभिन्न क्षेत्रो से आये श्रोताआंे को
जानकारी दी कि किस प्रकार वह टी0डी0एस0 से सम्बधिंत समस्याओ और जटिलताओ को सुलझा कर सरल बना सकते है। इसके साथ उन्होने टी0डी0एस0 के प्रावधानो के प्रति जागरूकता और अनुपालन पर भी जोर दिया। उन्होने कहा की आज के समय में आयकर से सम्बंधित जानकारी और जागरूकता अत्यंत आवश्यक है क्योकि इसके अभाव में व्यक्ति और देश दोनो को नुकसान पहुचता है। उन्होने बताया कि कैसे आयकर को सरल बनाकर अपने और अपने देश के भविश्य को सुरक्षित कर सकते हैं। इसके लिए इन्होने आयकर से सम्बंधित सभी जटिलताओ को विस्तार पूर्वक समझाया और उनके निस्तारण का मार्ग भी बताया। इस दौरान श्रोताओ ने अपना भरपूर ज्ञान बढाया तथा मुख्य वक्ताओ से विभिन्न प्रकार के प्रश्न पूछे और उनसे सतोषजनक जवाब प्राप्त किया। कार्यक्रम में बी0बी0ए0 और बी0सी0ए0 विभाग के निदेशक डाॅ0 के0 तारा शंकर ने श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए आयकर विभाग से आये मुख्य वक्ताओं और श्रोतो को उनके कीमती समय के लिए धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर विद्या नाॅलेज पार्क के प्रबन्धकीय निदेशक श्री सौरभ जैन, कार्यकारी निदेशक श्री विशाल जैन, महानिदेशक डाॅ0 पी0 बसक, निदेशक डाॅ0 केे0 ताराशंकर, विभागाध्यक्ष डाॅ0 सलभ महरोत्रा, श्री सौरभ शर्मा एवं विभाग के अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here