Tuesday, December 5

12 को निकाली जाएगी भव्य शिव बारात, कई प्रदेशों के प्रमुख बैंड होंगे शामिल, काली का अखाड़ा और झांकिया रहेंगी आकर्षण का केंद्र

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 10 अक्टूबर (प्र) गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद मंडप में शहर रामलीला की भव्य शिव बारात को लेकर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें श्री रामलीला कमेटी (पंजी) मेरठ शहर के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि 12 तारीख दिन बृहस्पतिवार को शहर रामलीला कमेटी के तत्वाधान में भगवान भोलेनाथ की भव्य शिव बारात निकाली जाएगी जिसमें मुख्य संयोजक अनिल गोल्डी, सह संयोजक दीपक शर्मा और सहसंयोजक संदीप पाराशर जी हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अनिल गोल्डी ने कहा कि बाबा भोलेनाथ की शोभायात्रा में देश के मशहूर बैंड बुलाए गए हैं जिसमें दिल्ली का शिवमोहन बैंड, आगरा का मिलन बैंड जो बंटी बबली मूवी से मशहूर है गुड़गांव का बालाजी बैंड, दिल्ली करोल बाग का सिंधी बैंड, बुलंदशहर से माता महाकाली का अखाड़ा मुख्य रहेगा तथा भगवान महर्षि वाल्मीकि जी का सुंदर रथ विशेष रूप से हिंदू समाज में समरसता का भाव प्रकट करते हुए आकर्षण का केंद्र रहेगा। भगवान वाल्मीकि जी के डोले की सेवा विनिश वाल्मीकि, गोपाल वेद के द्वारा की जाएगीं। बिजनौर से मशहूर झाकी अमन झांकी वालों की महाकाली का सीन जो 12 फूटी काली है राधा कृष्ण जी का रास है।
शिवम काजीपुर का बाहुबली हनुमान जी का सीन, संजय सोनी जी का अघोरियों का सीन तथा भगवान श्री लक्ष्मी नारायण जी का श्री खाटू श्याम जी का तथा माता श्री महाकाली का भव्य रथ मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा। मुख्य डोला महादेव शिव शंभू का रहेगा जिसको रामरथ से सजाया जाएगा।
सहसंयोजक दीपक शर्मा जी ने कहा कि शोभायात्रा में कुल 35 झाकियां रहेगी शोभायात्रा के संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शहर के सभी गणमान्य नागरिक तथा धर्मसेवी समाजसेवी और राजनीतिक व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है।
शोभायात्रा अपने परंपरागत मार्ग से होते हुए बहुत धूमधाम से निकाली जाएगी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से शहर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता जी महामंत्री मनोज खददर, राजेंद्र, विपिन अग्रवाल, योगेन्द्र अग्रवाल, राजन सिंघल, दीपक गोयल, आकाश बंसल आदि मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply