Friday, March 1

फिलीपींस की आनया ने बिजनौर में की सलिल से शादी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बिजनौर 16 दिसंबर । कोतवाली देहात के ग्राम शादीपुर निवासी सलिल गुप्ता का विवाह फिलिपींस की आनया के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुआ। बिजनौर के एक बैंकट हॉल में संपन्न हुए विवाह में दुल्हन आनया के साथ उसकी माँ डिओलेटा वेराल्ला भी शामिल हुईं। दुल्हन आनया फिलिपींस के शहर सीबू की रहने वाली है तथा संयुक्त अरब अमीरात के शहर आबूधाबी में नर्स है। बताया गया कि फिलीपींस का परिवार बिजनौर आया और यहीं पर अपनी बेटी की शादी की।

दूल्हे के परिजनों ने बताया कि बेटा सलिल गुप्ता अबूधाबी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दोनों ने वैदिक मंत्रोचार के मध्य सात फेरे लिए। विवाह के बाद शुक्रवार को नव दंपति ग्राम शादीपुर पहुंचे तथा देवस्थान और मंदिर में पूजा की। इस दौरान उन्होंने अन्य वैवाहिक रस्में भी पूरी की। वहीं, शादी समारोह के दौरान परिजनों व ग्रामीणों ने नवयुगल को आशीर्वाद दिया।

सलिल गुप्ता ने बताया कि वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और वर्तमान में आबूधाबी में एक आईटी कंपनी में कार्यरत है। सन 2020 में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद वह कंपनी की ओर से अपने कोरोना की जांच कराने हॉस्पिटल गए। वहीं उनकी मुलाकात नर्स आनया से हुई। आनया ने ही सलिल की कोरोना की जांच की। इसके बाद दो-तीन बार रुटीन चेकअप के दौरान सलिल और आनया की मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई। सलिल के संपर्क में आने के बाद से ही आनया हिंदी सीख रही है। आनया ने बताया कि वह हिंदी की ऑनलाइन क्लास ले रही है। हिंदी के कई वाक्य वह सीख चुकी है। जल्द ही वह हिंदी में बात करती हुई नजर आएगी।

आनया ने बताया कि वह भारत तथा भारतीय संस्कृति से बेहद प्रभावित है। शादी में संपन्न हुई रस्मों में उन्हें बेहद मजा आया। हल्दी, बान और मेहंदी की रस्म में उन्हें बेहद आनंद आया। भारत के लोग बेहद अच्छे हैं तथा भारत बेहद खूबसूरत देश है।

Share.

About Author

Leave A Reply