Sunday, July 21

पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव की घोषणा, 7 से 30 नवंबर तक होंगे मतदान, 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 09 अक्टूबर । पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग ने आज घोषणा की कि मिज़ोरम में 7 नवंबर को एक ही चरण में मतदान करवाया जाएगा। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होगा, जिसमें से पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को करवाया जाएगा. मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा. राजस्थान में एक ही चरण में 23 नवंबर को तथा तेलंगाना में भी एक ही चरण में 30 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा. सभी पांचों राज्यों में मतगणना, यानी चुनाव परिणाम 3 दिसंबर, 2023 को घोषित किए जाएंगे.
पांचों राज्यों में 7 नवंबर से 30 नवंबर तक होंगे विधानसभा चुनाव, सभी राज्यों में मतगणना, यानी चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के मुताबिक, पांचों राज्यों – मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिज़ोरम – में कुल मिलाकर 1.77 लाख पोलिंग स्टेशन होंगे, जिनमें से 1.01 लाख पर वेबकास्टिंग सुविधा मौजूद होगी.
मुख्य चुनाव आयुक्त के मुताबिक, पांचों राज्यों – मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिज़ोरम – में कुल मिलाकर 679 विधानसभा सीटें हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply