Monday, April 15

सरिया तस्कर, स्क्रैप माफिया रवि काना की 100 करोड़ की संपत्ति जब्‍त

Pinterest LinkedIn Tumblr +

ग्रेटर नोएडा 03 जनवरी। गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े सरिया तस्कर और स्क्रैप माफिया रवि काना की ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रवि काना की करीब 100 करोड़ रुपये की संपत्ति को सील किया है। बीटा-2 और इकोटेक-1 कोतवाली पुलिस ने पूरी रात रवि काना के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी। बीती रात पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर पुलिस ने रवि काना के करीब 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। रवि काना की 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

सरिया तस्कर और स्क्रैप माफिया रवि काना के खिलाफ पिछले 2 दिनों से कार्रवाई जारी है। अब पुलिस रवि काना की आर्थिक कमर तोड़ने में जुट गई है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने एनबीटी ऑनलाइन को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की देर रात को रवि काना की करीब 100 करोड़ की संपत्ति सील की गई है। ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली पुलिस और ईकोटेक-1 कोतवाली पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना के ठिकानों पर छापेमारी की। थाना ईकोटेक-1 क्षेत्र में करीब 5 करोड़ के स्क्रैप और 30 करोड़ की जमीन को सील किया गया है। थाना बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन को भी सील किया गया है। इसके अलावा 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये आंकी गई है, को कार्रवाई के रडार में लाया गया। 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी पकड़ा गया है। 60 बड़े वाहनों के दस्तावेज भी सील किये गए।

रवि काना और उसके साथियों के खिलाफ एक युवती ने नोएडा के सेक्टर-39 थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। दर्ज हुई एफआईआर में युवती ने बताया कि करीब 6 महीने पहले नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल की पार्किंग में रवि काना और उसके गुर्गों ने उसके साथ हथियार के बल पर गैंगरेप किया था। इसके बाद रवि काना की मुसीबतें शुरू हो गईं। स्क्रैप माफिया रवि काना पिछले 48 घंटे से फरार है।

इसके बाद पुलिस ने 24 घण्टे में गैंगरेप करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने नोएडा गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी रवि, आजाद, विकास, राजकुमार और मेहमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसमें पुलिस ने राजकुमार, आजाद और विकास को गिरफ्तार किया है। हालांकि, इसमें मुख्य आरोपी रवि काना अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply