Saturday, February 24

सदर शिव चौक पर पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का प्रयास, स्टंटबाजों पर पुलिस सख्त, गाड़ियां सीज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 30 दिसंबर (प्र)। सदर शिव चौक पर चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों पर बृहस्पतिवार देर रात स्टंटबाज ने गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा करते हुए आरोपी को दबोच लिया। कार को कब्जे में लेकर सीज कर दी। दारोगा ने अपनी तरफ से सदर बाजार थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने सख्त कार्रवाई की बात कही है।
सदर शिव चौक पर दारोगा हरेंद्र पाल सिंह पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग कर रहे थे तभी मारुति फ्रॉक सिग्मा गाड़ी को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया गया। आसपास खड़े लोग भी कार की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। इस दौरान कार चालक यहां से भाग निकला।

दारोगा ने ई-चालान एप पर गाड़ी का नंबर डाला तो कार के मालिक बिलाल पुत्र शरीफ खान निवासी 119 ए शाहपीर गेट आया। उपरोक्त पते पर पहुंचा तो घर के बाहर रोड पर कार खड़ी मिल गई। पुलिस पूछताछ में शरीफ ने बताया कि यह कार उनका दूसरा बेटा शाकिब लेकर गया था। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया और आरोपी शाकिब को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे। यहां आरोपी को हवालात में बंद कर दिया।

पुलिस ने पहले गाड़ी सीज की कार्रवाई की, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

आबूलेन पर स्टंटबाजों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सदर बाजार पुलिस ने आबूलेन पर स्टंट कर रही एक क्रेटा कार को सीज कर दिया। यह कार सपा नेता की बताई जा रही है। इसके अलावा कई अन्य वाहनों को भी सीज किया गया है। इस कार पर पहले भी पांच से ज्यादा चालान हो चुके हैं। अब सीज की कार्रवाई की गई है। आबूलेन पर कुछ युवक क्रेटा कार से स्टंटबाजी कर रहे थे। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस ने कुछ दूरी पर कार चालक को पकड़ लिया। आरोपी कार चालक रशीद अंसारी का पुलिस ने चालान कर कार को सीज कर दिया। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा था, जिसमें रशीद को एक विधायक का भतीजा बताया जा रहा था। विधायक का कहना है कि उनका इस नाम का कोई भतीजा नहीं है। एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी का कहना है कि कार को सीज कर दिया गया है।

हूटर बजाकर अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
आबूलेन पर स्कार्पियो में हूटर बजाकर अराजकता फैलाने वाले आरोपियों के खिलाफ सदर बाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनके पास से मिली लाइसेंसी राइफल को भी जब्त कर लिया गया है स्कार्पियों पर भाजपा के जिला पंचायत सदस्य के साथ जिलाध्यक्ष बागपत का स्टीकर भी लगा है। वहीं पुलिस ने स्कार्पियों पर लगी काली फिल्म भी उतरवा दी।
एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी ने बताया कि स्कार्पियों पर भाजपा का स्टीकर लगा हुआ था। स्टंटबाजी और हूटर बजाते हुए कार चला रहे थे। इन्होंने पुलिस से अभद्रता भी कर दी। इस मामले में अनूप नगर फाजलपुर कंकरखेड़ा निवासी खुर्रम, आशुतोष, सुभाष चंद्र, मोधपुर सिखेड़ा मुजफ्फरनगर निवासी शिवम मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
आशुतोष के पिता सुभाषचंद्र के पास लाइसेंसी राइफल है, जो आशुतोष के पास मिली है जो गैर कानूनी है। इसलिए इनकी राइफल भी जब्त कर ली गई है। मोटर वाहन अधिनियम के अलावा आयुध अधिनियम में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी ने बताया कि आशुतोष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply