Sunday, April 14

बंगाली कारीगर ज्वैलर्स का लाखों का सोना लेकर फरार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 18 नवंबर (प्र)। शहर सराफा बाजार से एक कारोबारी का लाखों कीमत का सोना लेकर एक बार फिर एक अन्य बंगाली कारीगर फरार हो गया है। आशंका है कि कुछ अन्य का भी सोना यह कारीगर लेकर भागा है जिसके चलते आशंका है कि सोने की कीमत करोड़ों में पहुंच सकती है। हालांकि यह भी आशंका है कि कुछ ऐसे भी कारोबारी हो सकते हैं कि जिनका सोना यह कारीगर ले गया हो और वो किन्हीं कारणों के चलते पुलिस के सामने आने से कन्नी काट रहे हों।

कारोबारी परमेश्वर जाधव की देहलीगेट थाना के ब्रज मार्केट प्रथम तल पर रामो हलवाई के पास कागजी बाजार में दुकान है। यह कारोबारी सोना खरीदकर उनके आभूषण तैयार कराकर सप्लाई का काम करते हैं। उनके पास कई कारीगर हैं जो इनसे सोना लेकर जात हैं तथा जो भी आर्डर होता है, उसको तैयार करते हैं। ऐसे ही एक कारीगर संदीप भौरी पुत्र कृष्णा भौरी निवासी ग्राम काकनन थाना कानाकूल जिला हुंगली पश्चिम बंगाल और हाल निवासी बैंक कालोनी, ईश्वरपुरी फूल मंड़ी, जिनकी ब्रज मार्केट के दूसरे तल पर दुकान हैं,

उन्हें 150 ग्राम तथा 680 ग्राम सोना आभूषण बनाने के लिए दिया था। इसकी कीमत करोड़ों में बैठती है। कारोबारी ने बताया कि कारीगर संदीप मौरी को उनके सोने का आर्डर तैयार कर 10 नवंबर को देना था, लेकिन 8 नवंबर को जब वह अपनी दुकान पर बैठे थे तो जानकारी हुई कि बंगाली कारीगर जिसको उन्होंने आभूषण तैयार करने के लिए सोना दिया है, वह व उसकी पत्नी भाग्यश्री उनका व अन्य कई दुकानदारों का सोना लेकर भाग गए हैं।

परमेश्वर जाधव ने बताया कि यह सुनकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गयी। उन्होंने संदीप की तैलाश शुरू की। उसके तमाम मोबाइल नंबरों पर काल की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्हें रिप्लाई नहीं मिला। जहां भी कारीगर के ठिकाने थे जहां वह मिल सकता था वो सारी जगह इस कारोबारी ने खंगाल डाली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। थक हार कर कारोबारी शुक्रवार को थाना देहलीगेट पहुंचे और तहरीर दी।
इंस्पेक्टर देहलीगेट ने बताया कि दोनों कारोबारियों ने तहरीर दी है। मामला दर्ज कर लिया गया है। फरार हुए कारोबारी की तलाश में पुलिस जुट गयी है।

Share.

About Author

Leave A Reply