Saturday, July 13

कुश्ती फेडरेशन एडहॉक कमेटी के अध्यक्ष बने भूपेंद्र बाजवा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 27 दिसंबर (प्र)। मेरठ के भूपेंद्र सिंह बाजवा को कुश्ती फेडरेशन की एडहॉक कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। मेरठ में गॉडविन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर भूपेंद्र सिंह बाजवा पहले भी इस दायित्व को निभा चुके हैं। यह निर्णय भारतीय ओलिंपिक संघ ने WFI का निलंबित करने के तीन दिन बाद लिया है। बता दें कि भूपेंद्र सिंह बाजवा पंजाब सरकार के खेल मंत्री और बरनाला विधायक गुरमीत सिंह हेयर के ससुर हैं। हाल में ही उनकी बेटी डॉ. गुरदीप कौर की शादी पंजाब सरकार के खेल मंत्री से हुई है।

कुश्ती संघ का काम देखने के लिए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी एथलीटों के चयन, खेल गतिविधियों के आयोजन और बैंक खातों को संभालेगी। ओलंपिक संघ ने बुधवार को कमेटी का गठन कर दिया है।भूपेंद्र सिंह बाजवा इस समिति के चेयरमैन होंगे। वहीं, एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर को इस समिति का सदस्या बनाया गया है। खास बात है कि हाल ही हुए कुश्ती संघ का चुनाव हुआ था, जिसके बाद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने।

बता दें कि बृजभूषण के करीबी के अध्यक्ष बनते ही फिर से बवाल हो गया। पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया, तो बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया। बवाल के बाद खेल मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए WFI की नई बॉडी को निलंबित करने का फैसला किया था। साथ ही ओलंपिक संघ को पत्र लिखकर WFI के लिए एक एडहॉक कमेटी बनाने को कहा था।
अब ओलंपिक संघ ने फैसला लेते हुए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी है। यह समिति खिलाड़ियों के चयन, टूर्नामेंट के आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल में खिलाड़ियों के नाम भेजने की जिम्मेदारी संभालेगी। इसके अलावा WFI के बैंक खातों को संभालना, वेबसाइट के प्रबंधन और WFI से जुड़ी अन्य गतिविधियों को नई समिति देखेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply