Sunday, April 14

संसद की सुरक्षा में चूक पर बड़ा एक्शन, 8 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 14 दिसंबर। संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस मामले में पार्लियामेंट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही भी सामने आई है। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। लोकसभा सचिवालय ने आज 8 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

पार्लियामेंट की सुरक्षा में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। साथ ही जगह-जगह पर सीसीटीवी भी लगाए गए हैं. किसी बाहरी व्यक्ति का सुरक्षा में सेंध लगाना संभव नहीं है। ऐसे में कैसे दो युवकों ने पूरे सदन को धुआं-धुआं कर दिया? इसे लेकर गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं। लोकसभा सचिवालय ने संसद की सुरक्षा में लगे 8 सुरक्षाकर्मियों को इस मामले का जिम्मेदार ठहराया और फिर उन्हें सस्पेंड कर दिया।

संसद की सुरक्षा में चूक एक बड़ा मामला है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक कर रहे हैं। इस मीटिंग में उनकी कैबिनेट के बड़े-बड़े मंत्रियों ने हिस्सा लिया है। साथ ही इस मामले में जांच एजेंसी की स्पेशल टीमें भी लगी हैं। जांच एजेंसियां हर एंगल पर छानबीन कर रही हैं। वहीं, इस मामले के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार सुरक्षा पर उठा रही हैं।

बताते चले कि दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा चूक की घटना के संबंध में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है. संसद हमले की बरसी के दिन ही एक बार फिर पार्लियामेंट की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई। दो युवकों ने संसद के अंदर और दो ने संसद के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि अभी एक युवक फरार चल रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम आज दोपहर करीब 2 बजे पांचों आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश करेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply